सिवान ललित बस स्टैंड के समीप शॉर्ट सर्किट से लगी आग में दो दुकान जलकर राख

0
  • आग लगी की घटना में लाखों की समपत्ति जलकर राख
  • दो घंटे की भारी मशक्कत के बाद दमकलों ने पाया आग पर काबू

परवेज अख्तर/सिवान : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ललित बस स्टैंड स्थित कचहरी ढ़ाला के समीप शॉर्ट सर्किट से लगी आग में दो दुकान जलकर राख हो गयी. यह आग उस समय लगी जब कचहरी ढ़ाला के समीप काफी संख्या में भीड़ थी. आग लगते ही मुफस्सिल थाना पुलिस ने दोनों तरफ लोगों को रोक दिया. घटना के संबंध में दुकान मालिक धनंजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार कि संध्या तकरीबन आठ बजे किराना व मिठाई की दुकान बंद कर खुर्माबाद स्थित अपने घर चला गया. तकरीबन 8:35 बजे फोन द्वारा सूचना मिली कि आपकी दुकान में आग लग गई है और दुकान धू धू कर जल रहा है. आकर देखा तो दोनों दुकान जल रहा था. बताया कि दुकान में आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है. दुकान में अत्यधिक सामान होने के कारण आग पकड़ लिया. जहां सटे एक और किराना की दुकान भी जलकर राख हो गयी. सूचना किसी ने स्थानीय थाना व अग्निशमन को दी और दमकल की दो वाहन घटनास्थल पर पहुंचे. जहां दो घंटे की भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन आग पर काबू पाते-पाते सारा सामान जलकर राख हो गया था. दुकान मालिक धनंजय कुमार ने बताया कि दुकान में नगद चार हजार और दोनों दुकानों की जले सामानों की कीमत पांच लाख से अधिक है. इधर पीड़ित ने अग्निशमन व स्थानीय सीओ को पांच लाख से अधिक सामान जलने का जिक्र करते हुए आवेदन दिया है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

50 फीट से ऊपर गया था गैस सिलेंडर

स्थानीय लोगों ने बताया कि आग इतना भयानक लग चुका था कि दुकान में रखें गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर गया और यह तकरीबन 50 फीट ऊपर तक जा पहुंचा. जहां देखते ही लोग चिंतित हो गए. दुकान मालिक ने यह भी बताया कि सामान तो जले ही, दो फ्रीज, एलईडी टीवी सहित अन्य सामान भी जलकर राख हो गए.

आग बुझाते समय जवान को लगी चोट

पुलिस और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के लिए आग बुझा रहे थे. तभी कोल्ड ड्रिंक की बोतल और गैस सिलेंडर फटने से एक जवान के हाथ में चोट भी लग गई. जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. लेकिन वह जवान किस विभाग का था इसकी जानकारी नहीं हो सकी.

घटना से सहम उठे लोग

अगलगी की घटना इतनी भयानक थी कि पूरे क्षेत्र के लोग सहम उठे. लोग अपनी-अपनी दुकान बंद कर भागने लगे. क्योंकि गैस सिलेंडर का ब्लास्ट और कोल्ड ड्रिंक की बोतल की तड़तड़ाहट सभी को दहशत में डाल दिया था.