सिवान में लूट का विरोध करने पर छात्र को अपराधियों ने मारी गोली, एसआइ सस्पेंड

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
नगर थाना क्षेत्र के पुरानी किला मोड़ के समीप शुक्रवार की सुबह बाइक सवार तीन अपराधियों ने पटना से परीक्षा देकर घर लौट रहे छात्र से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। विरोध करने पर अपराधियों ने छात्र को पैर में गोली मार दी और उसके बैग में रखे 10 हजार नगद, एक लैपटॉप व एक घड़ी लूट ली और फरार हो गए। घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चिकित्सकों द्वारा किया गया। घायल युवक गोपालगंज जिला के मीरगंज थाना क्षेत्र के खैरटिया निवासी रंजित यादव है। लूट की घटना की सूचना पाकर अस्पताल में पुलिस छात्र से पूछताछ करने पहुंची। जानकारी के आधार पर पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। वहीं मामले में पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार ने नगर थाना में तैनात एसआइ भगवान तिवारी को गश्त में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

घायल छात्र रंजीत यादव ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी राजेश पाठक के यहां किराए के कमरे में वह रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करता है। गुरुवार को पटना में ब्लॉक अकाउंटेंट की परीक्षा में शामिल होने गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद अपने मित्र गोपालगंज जिला के फुलवरीया थाना क्षेत्र के जटहा निवासी सुनिल कुमार ठाकुर के साथ पटना से सिवान बस से शुक्रवार की सुबह पांच बजे बबुनिया मोड़ पहुंचा। इसके बाद अपने दोस्त के साथ बबुनिया मोड़ से पैदल ही रामनगर स्थित किराए के मकान पर जा रहा था। इसी बीच नगर थाना क्षेत्र के पुरानी किला मोड़ समीप जिम्मी सेल के सामने एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने पीछे से आकर लूट की घटना को अंजाम दिया। इसका विरोध करने पर अपराधियों ने दाहिने पैर में गोली मारकर उसे घायल कर दिया और बैग में रखे नगद सहित अन्य सामाने लेकर फरार हो गए।

जंक्शन की तरफ भागे अपराधी

घायल रंजीत ने बताया कि बाइक पर सवार तीन अपराधी लूटपाट के बाद बैग लेकर जंक्शन की तरफ भाग निकले। बताया कि अपराधियों की उम्र करीब 25 वर्ष के करीब थी। एक अपराधी बाइक पर था जबकि दो अपराधी हथियार के बल पर मुझसे और मेरे साथी संग लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे थे।

छात्र से लूट के दौरान गोली मारने के मामले में गश्त में लापरवाही बरतने को लेकर नगर थाना के एसआइ भगवान तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। संदेह के आधार पर चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अभिनव कुमार

एसपी, सिवान