पटना में किन्नर की हत्या के बाद हंगामा….पथराव कर रहे ट्रांसजेंडरों पर पुलिस ने भांजी लाठियां….

0

पटना: सोमवार को पटनासिटी इलाके में बंद कमरे से एक किन्नर का शव बरामद किया गया, तो मंगलवार की सुबह पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र चिरैयाटांड़ पुल के नीचे एक किन्नर सन्नी को घायल अवस्था में पाया गया. बाद में अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई. अपने साथी की मौत के बाद सैकड़ों किन्नरों ने सड़क जामकर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. साथ ही बीच रोड पर आगजनी कर सरकार से न्याय की मांग की।अपने साथी की मौत के बाद सैकड़ों किन्नरों ने सड़क जामकर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. साथ ही बीच रोड पर आगजनी कर सरकार से न्याय की मांग की।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

कंकड़बाग थाना क्षेत्र के लोहियानगर स्थित श्रीराम अस्पताल के बाहर जुटे सैकड़ों किन्नरों ने सड़क पर आगजनी कर जमकर हंगामा किया. साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. जहां किन्नरों को समझाने के लिए एएसपी संदीप सिंह अपने दल बल के साथ पहुंचे. वहीं, पुलिस कर्मियों के साथ भी प्रदर्शनकारी किन्नरों ने हाथापाई और मारपीट की. उसके बाद मौके पर मौजूद एएसपी के आदेश के बाद प्रदर्शनकारी किन्नरों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसायीं।

पुलिस द्वारा किए गए इस लाठीचार्ज में कई किन्नर घायल हो गए और उसके बाद मौके पर मौजूद किन्नरों ने पुलिसकर्मियों पर जमकर पत्थर बरसाए. मौके की नजाकत को देखते हुए कंकड़बाग थाना प्रभारी ने एक बार फिर स्थिति को संभालते हुए प्रदर्शन और पत्थरबाजी कर रहे किन्नरों को समझा-बुझाकर शांत कराया. इसके बावजूद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

कंकड़बाग थाना क्षेत्र के लोहियानगर स्थित श्रीराम अस्पताल के बाहर जुटे सैकड़ों किन्नरों ने सड़क पर आगजनी कर जमकर हंगामा किया. साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की. किन्नरों का आरोप है कि उसका साथी सन्नी किन्नर कल रात अपने जजमान के यहां से गाना बजाना कर लौट रहा था, इसी दौरान किसी अपराधी ने उसके सीने में गोली मारकर उसे घायल कर दिया।

मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे किन्नरों और कंकड़बाग थाना पुलिस ने घायल अवस्था में सन्नी किन्नर को पटना के श्री राम अस्पताल पहुंचाया. जहां गेट पर पहुंचते ही उसकी मौत हो गई. किन्नर की मौत के बाद श्री राम अस्पताल के बाहर मौजूद किन्नर अपने साथी की हत्या पर इंसाफ की मांग करने लगे और हंगामा शुरू कर दिया. किन्नरों का आरोप है कि उनके साथी सन्नी किन्नर को लूटपाट के दौरान गोली मारी गई है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए कंकड़बाग थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के सीने पर किसी धारदार हथियार से वार किया गया है. फिलहाल इस मामले में एक आरोपी को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है. वहीं, घटनास्थल पर कैंप कर रही कंकड़बाग थाने की पुलिस हंगामा और तोड़फोड़ कर रहे किन्नरों को समझाने बुझाने में जुटी है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची. किन्नर की मौत के बाद हंगामा कर रहे किन्नरों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने किन्नरों को खदेड़ दिया. पुलिस ने किन्नरों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा है. हंगामा कर रहे किन्नरों ने आगजनी और तोड़फोड़ भी की है।