Maharajganj News

महाराजगंज में स्वास्थ्य मंत्री के पहुंचने से पहले हंगामा

स्वास्थ्य मंत्री ने पैरा मेडिकल कॉलेज व पीएचसी का किया उद्घाटन

परवेज अख्तर/सिवान :- जिले के महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में 23.33 करोड़ की लागत से निर्मित पारा मेडिकल शिक्षण संस्थान सह छात्रावास का लोकार्पण शनिवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने फीता काटकर किया. वहीं बलिया में भी छह बेड के अतिरिक्त पीएचसी उद्घाटन भी किया. स्वास्थ्य मंत्री श्री पांडे ने कहा कि जब से मंत्रालय में उन्हें स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेवारी सौंपी गई है, तब से यह खटकती रहती थी कि अपने जिले के लिए कोई अच्छा कार्य करू. जो आज सपना साकार हो गया. उन्होंने बताया कि इसी शिक्षण संस्थानों से शिक्षा प्राप्त करने के बाद छात्रों को रोजगार का अवसर प्रदान होगा.सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि पारा मेडिकल शिक्षण संस्थान के शुभारंभ से पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को आगे रोजगार के अवसर प्रदान हो होंगे.

विधायक हेमनारायण साह ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से महाराजगंज को जिला बनाने की मांग की थी. उनके द्वारा आश्वासन मिला था कि जिला बनाने की बात आएगी तो पहली प्राथमिकता महाराजगंज को दी जाएगी. हालांकि उनकी सरकार ने इतनी बड़ी सौगात दे दी हैं. जिनकी कोई व्याख्या नहीं की जा सकती हैं. पूर्व विधायक डॉ कुमार देवरंजन सिंह ने कहा कि महाराजगंज के लिए यह ऐतिहासिक क्षण हैं. यहां के लोगों को इतनी बड़ी सौगात मिली हैं. यहां की जनता इस बेहतरीन कार्य के लिए मंगल पांडे को हमेशा याद करेगी. पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चुनौतियों का सामना करने के साथ-साथ महाराजगंज को इतनी बड़ी सौगात दी हैं. उनके लिए हम सभी उनका आभार व्यक्त करते हैं.

दरौंदा विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह ने कहा कि महाराजगंज के लाल ने अपने जिले के लिए जो किया है, इसे शायद ही किसी ने सोचा होगा. यह जिले के लिए काफी गौरवान्वित की बात हैं. बताते चले कि 25 जनवरी 2018 को इसका शिलान्यास स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने ही किया था. मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष संजय पांडे, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रो. अभिमन्यु कुमार सिंह, सीवान नगर परिषद उपाध्यक्ष बबलू साह, जदयू नेता डॉ उमाशंकर साहू, डॉ भगवान सिंह, सिविल सर्जन डॉ यदुवंश कुमार शर्मा, महाराजगंज अनुमंडलीय उपाधीक्षक डॉ सुजाता सुमब्रई, डॉ अजय सिंह, स्वास्थ्य प्रबंधक देवेंद्र सिंह बघेल, नगर भाजपा अध्यक्ष कृष्ण गोपाल गुप्ता, भाजपा नेता संजय सिंह, ऋसु पांडेय इत्यादि रहे.

स्वास्थ्य मंत्री के पहुंचने से पहले हंगामा

महाराजगंज में पारा मेडिकल शिक्षण संस्थान सह छात्रावास का लोकार्पण से पूर्व मंच स्थल पर जमकर हंगामा हुआ. दरअसल स्थानीय जदयू विधायक हेमनारायण साह के मंच पर लगे बैनर में नाम नहीं दिखने से उनके कार्यकर्ता आक्रोशित हो उठे और व्यवस्था के खिलाफ जमकर हंगामा किया. उनका आरोप था कि सरकार में स्थानीय विधायक होने के बावजूद भी मंच पर लगे बैनर में उनके नाम अंकित नहीं हैं. बढ़ते हंगामे के बीच स्थानीय गणमान्य लोगों के हस्तक्षेप के बाद आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: मक्का फसल की कटनी करा उत्पादन किया गया आकलन

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड के कोइरीगावा पंचायत के चैन छपरा गांव में रविवार…

May 5, 2024

सिसवन: बैशाखी मेला को लेकर मेंहदार में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के मेंहदार गांव स्थित महेंद्रनाथ मंदिर परिसर में सोमवार…

May 5, 2024

दारौंदा: बीएलओ ने हर घर दस्तक अभियान के तहत मतदाताओं को किया जागरूक

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड में विभिन्न गांवों में बीएलओ द्वारा मतदाता…

May 5, 2024

रघुनाथपुर: राजद नेता सह पूर्व उपमुख्यमंत्री का चुनावी जनसभा कल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के राजपुर उच्च विद्यालय के खेल मैदान में सोमवार…

May 5, 2024

हसनपुरा: पार्ट्स व रिपेयरिंग दुकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली

एमएच नगर थाना क्षेत्र के हुसैन बंगरा चट्टी स्थित शिवम आटो सर्विस दुकान में लगी…

May 5, 2024

बसंतपुर में अतिक्रमण से लगता है जाम, लोग होते हैं हलकान

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर प्रखंड मुख्यालय में सड़क किनारे अतिक्रमण होने से हमेशा जाम…

May 5, 2024