UPSC टॉपर शुभम कुमार करेंगे बिहार की सेवा, शुभम सहित 10 IAS को मिला बिहार कैडर

0

पटना: केंद्र सरकार ने आईएएस को लेकर अधिसूचना जारी की है। जिसमें कई आईएएस को उनका कैडर मिला है। बता दें कि बिहार के लिए केंद्र द्वारा भेजे गए सूचना के मुताबिक बिहार के रहने वाले IAS टॉपर शुभम को बिहार कैडर मिला है। यानि वह बिहार की सेवा करेंगे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

वहीं शुभम कुमार समेत 10 आईएएस को बिहार कैडर मिला है। जिसमें तीन लोग बिहार के ही हैं। है। केन्द्र सरकार ने इसकी सूचना बिहार के मुख्य सचिव को भेजी है। इसके तहत बिहार के ही शुभम कुमार, प्रवीण कुमार (रैंक-7) और अनिल बसाक (रैंक-45) को बिहार कैडर मिला है। सभी को होम कैडर मिला है। इसके अलावा बिहार में हरियाणा की निशा, उत्तराखंड के शैलजा पांडेय, यूपी के शिवकाशी दीक्षित, अपूर्व त्रिपाठी, सूर्यप्रताप सिंह व सारा अशरफ और राजस्थान के आकाश चौधरी को बिहार कैडर आवंटित किया गया है।

वहीं बिहार के 11 आईएएस को दूसरे राज्यों का कैडर आवंटित हुआ। बिहार के सत्यम गांधी को महाराष्ट्र, नितेश कुमार जैन को पंजाब, आशीष कुमार मिश्रा को उत्तराखंड, उत्कर्ष कुमार को झारखंड, अर्चना कुमारी को मध्यप्रदेश, दलजीत कुमार को कर्नाटक, सुमित कुमार पांडेय को त्रिपुरा, ओमप्रकाश गुप्ता को झारखंड, समीर किशन को केरल और रश्मि रानी को तमिलनाडु कैडर मिला है।