बड़ा शातिर है भ्रष्ट MVI….. छापेमारी की थी सटीक सूचना…. छापे से 12 घंटे पहले ही फ्लैट कर दिया था खाली….ताला मार कर हो गया था फरार….CCTV में फुटेज हो गया है कैद….

0

पटना: भ्रष्ट MVI मृत्युंजय कुमार सिंह बड़ा शातिर निकला। उसके पास सटीक सूचना थी कि EOU की रेड होने वाली है, इसलिए रेड से 12 घंटे पहले ही सारा सामान घर से निकाल दिया था और खुद भी गायब हो गया। EOU छानबीन में लगी है कि आखिरकार MVI को सूचना किस माध्यम से मिली। अपार्टमेंट के CCTV को EOU की टीम ने देखा है 20 तारीख की शाम को वो सारा सामान अपने घर से निकालकर ले जा रहा हैं। अब आर्थिक अपराध इकाई पेंट हाऊस के सीसीटीवी को खंगाल रही है। वैसे ईओयू ने बालू खनन में लिप्त अधिकारियों जिनके ठिकानों पर रेड होना था उसे सूचना पहुंचाने में अपने दो इंस्पेक्टरों को मंगलवार को ही निलंबित कर दिया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

पटना के गोलारोड स्थित पेंट हाऊस में छापेमारी के दौरान एमवीआई के फ्लैट से पुराने नोट मिले हैं। आर्थिक अपराध इकाई को भारत में बंद हो चुके 500 और ₹1000 के नोट भी बरामद हुए हैं. यह रकम लगभग ₹50000 की है। इसमें पांच सौ और हजार के नोट हैं. अब इस नोट को छुपाने को लेकर एमवीआई मृत्युंजय कुमार पर एक अलग मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया है। इस दौरान एमवीआई के आवास से आर्थिक अपराध इकाई ने गोलियों से भरी एक लाइसेंसी पिस्तौल, लगभग ₹100000 के ज्वेलरी, संपत्ति और बैंक विवरण के दस्तावेज बरामद किए हैं। हालांकि छापेमारी के दौरान एमवीआई घर में मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि छापेमारी के एक दिन पहले ही वह घर से चला गया था। जिससे बाद अब सोसायटी में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। वहीं मृत्युंजय कुमार के फ्लैट को सील कर दिया गया है। वहीं जब्त दस्तावेज रुपसपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

बता दें कि मंगलवार को ईओयू ने कल पटना परिवहन विभाग के तत्कालिक एमवीआई मृत्युंजय कुमार के तीन ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। उनपर अपनी आय से 531 से अधिक फीसदी संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। लगभग छह घंटे से भी ज्यादा चली छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति का पता चला है।