पुलिस जवान के घर मिला हथियारों का जखीरा, नालंदा में तैनात सिपाही के बेटे निकले हथियार के तस्कर

0

पटना: भागलपुर में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बिहार पुलिस के एक जवान घर से भारी मात्रा में अवैध हथियारों को बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जो पुलिस जवान के बेटे बताए जा रहे हैं। इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा मिडिल स्कूल के पास डीएसपी विधि व्यवस्था गौरव कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। जिसमें हैंड ग्रेनेड समेत भारी संख्या में हथियार और कारतूस बरामद किया गया है। छापेमारी में बरामद अवैध हथियारों की दो दिन बाद डिलीवरी होनी थी।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

मंगलवार की देर रात हुई पुलिस की इस कार्रवाई में नालंदा में तैनात पुलिसकर्मी मो. ताज करीम के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद किया है। गिरफ्तार दोनों तस्करों की पहचान बरहपुरा निवासी मो. हमद ताज और मो. फतेह ताज के रूप में हुई है, जो पुलिसकर्मी मो. ताज करीम के पुत्र हैं।

पुलिस ने छापेमारी में लगभग 70 कारतूस, मास्केट, तमंचे, दबिया के अलावा हैंड ग्रेनेड जैसा दिखने वाला बम भी बरामद किया है। पूरे मामले पर इशाकचक इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान ताज करीम के दो बेटों मोहम्मद अमद और मोहम्मद फहद को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान हथियार और कारतूस की बरामदगी हुई और घर से सिपाही के दोनों बेटों को गिरफ्तार किया गया। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

छापेमारी के दौरान इशाकचक के अलावा विभिन्न थानों की भी पुलिस भी मौके पर मौजूद थी। रात दो बजे हुई इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि तस्कर सभी हथियारों की दो दिन बाद डिलीवरी करने वाले थे। इसकी जानकारी मिलते ही भागलपुर एसएसपी बाबूराम के निर्देश पर डीएसपी डॉ. गौरव के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की गई, पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। एक पुलिसकर्मी के घर से अवैध हथियारों को बरामद होना कई सवाल खड़े कर रहा है।