सिवान में मिले कोरोना के 13 नए मरीज, आंकड़ा हुआ 3920

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हुई है लेकिन यह थमा नहीं है। लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना की गति में रफ्तार जारी है। इससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के चेहरे पर चिता की लकीर साफ देखी जा सकती है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए कोरोना रिपोर्ट में 13 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है। इसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3920 हो गई है। वहीं अबतक 3600 संक्रमित मरीज इस वैश्विक महामारी से स्वास्थ्य होकर अपने घर लौट गए है। कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 26 तक पहुंच गया है। फिलहाल जिले में कुल 294 एक्टिव मरीज ही बचे हुए हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

सिविल सर्जन डा. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि रविवार को जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 2159 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई। इसमें ट्रू नेट द्वारा 74 तथा़ रैपिड एंटीजन किट द्वारा 1806 सैंपलों की जांच की गई। जांच के दौरान नौ लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि 279 सैंपलों को जांच के लिए आरएमआरआइ पटना भेज दिया गया। शारीरिक दूरी का नहीं हो रहा है पालन :कोरोना वायरस को देखते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। इससे कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म नहीं हो रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है, लेकिन लोग कोरोना वायरस से डर नहीं रहे हैं। इस वजह से सड़कों पर भीड़ देखी जा रही है। शहर में अधिकतर लोग बिना मास्क के अभी चल रहे हैं। पुलिस को देखने के बाद लोग पॉकेट से मास्क निकालकर पहन रहे हैं। इससे भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा दुकानों में भी जांच नहीं की जा रही है।