दरौंदा के मड़सरा गांव में आकाशीय बिजली के चपेट में आने से 13 वर्षीय  किशोर की मौत

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की दो पहर  मड़सरा  गांव में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से 13 वर्षीय  किशोर की मौत हो गई ।जबकि ,एक अन्य किशोर  घायल हो गया। घायल किशोर  का इलाज महाराजगंज स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तथा एक की मौत सीवान सदर अस्पताल में हों गई । घटना के संबंध में बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के मड़सरा गांव निवासी जीतेंद्र कुमार यादव के 13 वर्षीय पुत्र निरहु कुमार यादव तथा धुपलाल यादव के 8 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार यादव रानीबारी गांव स्थित ब्रह्मस्थान के समीप बारिश होने के दौरान पेड़ के नीचे छुपे हुए थे,तभी आकाशीय बिजली के चपेट में आने से घायल हो गए।

जिसमें आनन -फानन में ग्रामीणों ने महाराजगंज स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां चिंता जनक स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने निरहु कुमार यादव को सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया जहां अस्पताल पहुंचने से पहले ही निरहु ने दम तोड़ दिया। तथा एक का इलाज महाराजगंज स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा हैं। सदर अस्पताल में विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ ब्यास सिंह के निजी सचिव बृजनंदन सिंह के देख -रेख में सारी प्रक्रिया की गई। तथा शव को पोस्टमार्टम करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

जबकि मडसरा गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। तथा मृतक निरहु कुमार के परिजनों की सूचना मिलते ही रो- रो कर बुरा हाल हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही संगे संबंधियों ने भी मृतक के घर पहुंच कर सांत्वना दिया। तथा मृतक कि मां गीता देवी भाई राहुल कुमार यादव आदि परिजनों के चीत्कार से पूरा गांव गमगीन माहौल में हों गया है। वहीं, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी मृतक के घर पहुंच कर सांत्वना दिया।सीओ दीनानाथ कुमार ने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग से चार लाख की सहायता राशि मृतक के परिजनों को मुहैया कराया जाएगा।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024