जिले में मिले कोरोना के 16 नए मरीज, आंकड़ा हुआ 3700

0
corona

परवेज़ अख्तर/सिवान:
कोरोना को लेकर जिले के लोग भले ही अब गंभीर नहीं हैं, लेकिन हकीकत यह है कि कोरोना संक्रमण एक दिन भी जिले में नहीं रुका है। अनलॉक लागू होने के बाद से जिले में जैसे सबकुछ सामान्य हो गया। बाजार सामान्य हो गया है, शारीरिक दूरी का शायद ही कोई पालन किया जा रहा हे। मंदिरों में पूजा हो रही है, बसों में बिना सैनिटाइजेशन के यात्रियों को भर आवश्यकता से अधिक बैठाया जा रहा है, स्कूल बंद हैं, लेकिन कोचिग संस्थान में बच्चे पढ़ रहे हैं, दुकानों में भीड़ है, लोगों में कोरोना का डर पूरी तरह से समाप्त हो गया है। आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा 3700 पहुंच गया है। जबकि 24 घंटे के अंदर आई रिपोर्ट में 16 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं कोरोना से.अब तक जिले में कुल 25 लोगों की जान जा चुकी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

हालांकि 3475 लोगों ने कोरोना से जंग भी जीता है। वर्तमान समय में 200 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं। सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि हाल के दिनों में सैंपल एकत्रित करने व जांच कराने का दायरा बढ़ाया गया है। प्रतिदिन करीब पांच हजार लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। गुरुवार को सैंपल रिपोर्ट आने पर 16 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल किट उपलब्ध करा दिया गया है। मेडिकल टीम इनकी निगरानी कर रही है।

वही टेलीकॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से प्रतिदिन उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जा रही है। साथ ही मेडिकल ट्रीटमेंट भी मुहैया कराया जा रहा है। अगर किसी में कोरोना का लक्षण ज्यादा पाया जाता है, तो उसे महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा ताकि उनका बेहतर इलाज किया जा सके। सीएस ने जिलावासियों से अपील किया है कि अभी कोरोना का संकट टला नहीं है। बहुत जरूरी हो, तभी घरों से निकले।