Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

सिवान के सदर अस्पताल के दो कर्मी समेत मिले 22 नए कोरोना संक्रमित

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव जारी है। शनिवार को जिलेभर में करीब 3318 सैंपलों की जांच की गई। इसमें 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं लगभग 10 मरीजों ने कोरोना को हरा दिया। इसके साथ ही जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3735 पर पहुंच चुकी है। जिले में कोरोना का आंकड़ा एकबार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। वही भी इसलिए क्योंकि लोग लापरवाही कर रहे हैं। लोग थोड़ी सी सतर्कता बरतें तो कोरोना को नियंत्रित किया जा सकता है। राज्य स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित 22 नए मरीज मिले हैं। इसके बाद कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 3735 हो गई है, लेकिन इनमें से अबतक 3505 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। फिलहाल जिले में कुल 205 एक्टिव मरीज ही बचे हुए हैं।

वहीं अबतक जिले में कोरोना से 25 लोगों की मौत हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि जिन लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें सदर अस्पताल के दो कर्मी, जिला मुख्यालय के दो, मैरवा प्रखंड के एक, बड़हरिया प्रखंड के एक तथा बसंतपुर के तीन अन्य प्रखंडों के मरीज शामिल है। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शहरी क्षेत्र समेत ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। इनमें से अधिकांश मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर टेली मेडिसिन के द्वारा बेहतर चिकित्सक के द्वारा उचित परामर्श उपलब्ध कराया जा रहा है।

साथ ही होम आइसोलेट करने से पूर्व सभी संक्रमित मरीजों को दवा आदि उपलब्ध करा दिया गया है। सीएस ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना जांच में तेजी लाने को लेकर प्रतिदिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शिविर लगाकर कोरोना की जांच की जा रही है। सीएस ने बताया कि शनिवार को जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 3318 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई। इसमें ट्रू नेट द्वारा 178 तथा़ रैपिड एंटीजन किट द्वारा 2889 सैंपलों की जांच की गई। जांच के दौरान नौ लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि 251 सैंपलों को जांच के लिए आरएमआरआइ पटना भेज दिया गया।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे सफाई कर्मी

परवेज अख्तर/सिवान: बड़हरिया नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिलने…

April 23, 2024

महाराजगंज: संगीतमय सुंदरकांड पाठ से वातावरण हुआ भक्तिमय

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड के बंगरा गांव स्थित रघुवीर सिंह पुस्तकालय सह वाचनालय…

April 23, 2024

आंदर: भगवान राम के आदर्शों पर चलने से ही मानव का कल्याण संभव : रेखा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर प्रखंड के छजवा गांव में चल रहे प्रतिष्ठात्मक श्रीरुद्र महायज्ञ…

April 23, 2024

दारौंदा: बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के बीच प्रपत्र 12 घ का वितरण शुरू

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा लोकसभा चुनाव में छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।…

April 23, 2024

आंदर: युवक की हत्या मामले में आर्केस्ट्रा संचालक समेत दो को जेल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर थाना क्षेत्र के गायघाट गांव स्थित जितरा बाबा स्थान के…

April 23, 2024

महाराजगंज: डीएम-एसपी ने किया डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता एवं एसपी अमितेश कुमार ने…

April 23, 2024