जिले में मिले कोरोना के 31 नए मरीज, आंकड़ा हुआ 3976

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले में अब तक कोरोना वायरस से 27 लोगों की मौत हो चुकी है। फिर भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हुई है। कोरोना का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 3900 के पार हो गया है। वहीं जांच का आंकड़ा बढ़ने के साथ ही जिले में संक्रमित लोगों की संख्या में भी कमी आने लगी है। वर्तमान समय में जिले में कोरोना का रिकवरी रेट लगभग 87 प्रतिशत के आसपास बना हुआ है। राज्य स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को जिले में कोरोना के 31 नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3976 हो गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

वहीं अबतक 3810 संक्रमित मरीज इस वैश्विक महामारी से स्वास्थ्य होकर अपने घर लौट गए है। कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया है। फिलहाल जिले में कुल 139 एक्टिव मरीज ही बचे हुए हैं। सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जिले में विभिन्न जगहों पर विशेष शिविर लगाकर 3759 सैंपल एकत्रित कर उनकी जांच की गई। इसमें ट्रू नेट द्वारा 143 तथा़ रैपिड एंटीजन किट द्वारा 3286 सैंपलों की जांच की गई। जांच के दौरान सात लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जबकि 330 सैंपलों को जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेज दिया गया।

मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की दी जा रही सलाह

सीएस ने बताया कि जिले में पीएचसी से लेकर अन्य स्वास्थ्य केंद्रों में सैंपल लेकर जांच की जा रही है। जिन लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनको होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। मेडिकल टीम निगरानी कर रही है, अगर किसी में कोरोना का लक्षण ज्यादा पाया जाता है, तो उन्हें महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में भर्ती किया जाएगा, ताकि उनका बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना से बचने के लिए हर हाल में सभी नियमों का पालन करें। यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण महसूस होते हैं, तो तत्काल स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें ताकि आवश्यकतानुसार एवं ससमय सैंपल टेस्ट हो सके।