गोपालगंज जा रही 50 लाख की शराब की खेप बरामद, चार गिरफ्तार

जमशेदपुर से लाई जा रही थी 570 पेटी शराब

गोपालगंज: मुफस्सिल पुलिस ने एक बार फिर अपना लोहा मनवाया है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष ददन सिंह और प्रशिक्षु डीएसपी उमेश कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए शराब से भरी ट्रक, एक स्कॉर्पियो और चार अभियुक्तों को दबोच लिया. पुलिस को सूचना मिली कि सीवान के रास्ते गोपालगंज को शराब की बड़ी खेप जा रही है जो सीवान क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी है. तभी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहनी चंवर में पुलिस ने चेकिंग करना शुरू कर दिया और देखा कि एक झारखंड नंबर स्कॉर्पियो आ रही है. उसको रोका गया और जांच की गई तो स्कॉर्पियो में दो लोग सवार थे और पीछे तकरीबन 10 पेटी शराब रखा हुआ था.यह देख पुलिस को लगा की सूचना बिल्कुल सही है. तभी स्कॉर्पियो के पीछे-पीछे चल रही एक ट्रक को रोका गया तो उसके चालक और खलासी सतर्क हो गए और भागने के फिराक में लग गया तभी जवानों के सहयोग से तो उन्हें पकड़ लिया गया.

लेकिन जब ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें भूसा और चावल लदा हुआ था जिसके बाद बरहनी चवर के किनारे सड़क पर ही ट्रक की जांच शुरू हो गई जांचोपरांत भूसा और चावल हटाकर देखा गया तो विदेशी शराब से भरा हुआ था.जिसके बाद ट्रक के चालक और खलासी और स्कॉर्पियो में सवार दो तस्करों को गिरफ्तार करते हुए पुलिस स्कार्पियों और ट्रक को थाने लेकर चले जीते और ट्रक से भूसा और चावल को हटाया गया तो देखा गया कि ट्रक में जितनी भी शराब थी सभी विदेशी थी. वही गिरफ्तार तस्करो से पुलिस काफी समय तक पूछताछ की जहां तस्करों ने बताया कि यह शराब की खेप जमशेदपुर से लाई जा रही है जो गोपालगंज जिले के मीरगंज में सफाई करनी थी. उन्होंने मीरगंज के शराब माफिया का नाम रखते हुए बताया कि उन्हें शराब देने के बाद हम लोग पुनः लौट जाते हैं.

इधर पुलिस ने ट्रक से 560 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है. मुफस्सिल थाना में पदस्थापित प्रशिक्षु डीएसपी उमेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर हम लोगों ने छापेमारी की जो सूचना सही था. बरहनी चवर पुल के पास से एक स्कोर्पियो रजिस्ट्रेशन नम्बर जेएच05सीआर, 3817 मे 10 कार्टून रॉयल स्टेज डीसीएम एवं ट्रक नम्बर सीजी04जेबी 1164 में रखा 60 कार्टून रॉयल स्टेज एवं 500 कार्टून सुपर स्पीड विस्की बरामद किया गया है . साथी चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया जिसकी पहचान जमशेदपुर जिले के मांगो थाना क्षेत्र के मानगो निवासी दिनेश राय के पुत्र बाल्मीकि कुमार राय, दिनेश्वर राय के पुत्र पंकज कुमार राय और पूर्वी सिंहभूम जिले के बाहरा गोंडा थाना क्षेत्र के झरिया गांव निवासी बरियल बास्के के पुत्र कसु बास्के और बड़ाम थाना क्षेत्र के रिमुना गांव निवासी लखि बास्के का पुत्र बुधराम बास्के के रूप में की गई. फिलहाल पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर रही है. उनके पकड़े जाने से जहां शराब व्यवसाईयो में हड़कंप है वही पुलिस को भी कुछ और सूचना हाथ आने की उम्मीद जग गई है.

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024