Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

सिवान में सारण शिक्षक चुनाव में पड़े 85 प्रतिशत वोट

परवेज़ अख्तर/सिवान:
बिहार विधान परिषद के सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए गुरुवार को जिले में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हो गया। जिले में 85.52 फीसदी मतदान हुआ। मतदान को लेकर जिले में 20 मतदान केंद्र बनाए गए थे। मतदान कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हुआ जो शाम के पांच बजे तक चला। चुनाव को ले प्रखंडों में भी मतदाता उत्साहित दिखे। मतदान को ले मतदाताओं की कतार सुबह में ही लग गई थी। वहीं प्रत्याशियों के समर्थक अपने-अपने कैंप में जमे रहे। कैंप में जमे प्रत्याशियों के समर्थक आने-जाने वाले लोगों की जमकर खातिरदारी भी की।

प्रखंड मुख्यालय में बनाए गए मतदान केंद्र की वजह से प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार में अन्य दिनों की तुलना में चहल पहल व भीड़भाड़ कुछ अधिक रही। वहीं पहली बार मतदान करने का मौका पाने वाले भी खासे उत्साहित नजर आए। मतदान के लिए दूर दराज से भी लोग प्रखंड मुख्यालय पहुंचे। प्रत्याशियों के समर्थक लगातार फोन पर मतदान केंद्र की हालात की जानकारी देते रहे। जिला मुख्यालय स्थित अनुमंडल कार्यालय व प्रखंड कार्यालय सहित अन्य प्रखंडों में भी मतदान केंद्र बनाए गए थे। जानकारी के अनुसार जिले में कुल 2335 मतदाता हैं, इनमें 1900 पुरुष तथा 435 महिला मतदाता शामिल हैं।

सुरक्षा की चुस्त-दुरूस्त थी व्यवस्था

मतदान की प्रक्रिया सुबह 8 बजे से शुरू हुई और शाम पांच बजे निर्धारित समय के अनुसार खत्म हो गई। चुनाव के दौरान पुलिस पदाधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों की चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था दिखी। सभी मतदान केंद्रों पर जिला पुलिस बल के जवानों के साथ-साथ अ‌र्द्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई थी। मतदान के दौरान सभी वरीय पदाधिकारी मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर जायजा लेते रहे। कहीं से कोई अप्रिय घटना या वारदात की सूचना नहीं है। मतदान समाप्ति के बाद सारण के स्ट्रांग रूम में बैलट बॉक्स को जमा करने के लिए मतदान कर्मी रवाना हो गए।

बूथ पर नहीं हो रहा था शारीरिक दूरी का अनुपालन

आठ बजे से मतदान कार्य शुरू होने के बाद जिला मुख्यालय स्थित अनुमंडल कार्यालय प्रकोष्ठ में बनाए गए मतदान केंद्र पर सुबह से इक्का दुक्का मतदाता पहुंचकर अपने मतों का प्रयोग कर रहे थे। इसके बाद सुबह 10 बजे के बाद मतदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी होती गई। मतदाताओं की संख्या बढ़ जाने के बाद शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं किया गया। कोविड 19 को ध्यान में रखकर मतदाताओं के लिए बनाए गए गोले की परवाह मतदाताओं को नहीं रही। कब क्या रहा वोटिग प्रतिशत :

समय मतदान प्रतिशत

  • 8-10 बजे 11.52 प्रतिशत,
  • 10-12 बजे 38.88 प्रतिशत,
  • 12-2 बजे 72.54 प्रतिशित तथा
  • 05 बजे 82.52 प्रतिशत
Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024