पूर्व सांसद के निधन से उनके परिजनों में शोक की लहर, पैतृक गांव प्रतापपुर में पसरा सन्नाटा

0

अपने पीछे दो पुत्री व एक पुत्र छोड़ गये पूर्व सांसद

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ :
पूर्व सांसद डॉ. मो. शहाबुद्दीन को दो पुत्री व एक पुत्र है. पुत्र ओसामा विदेश से लॉ की पढ़ाई किया है. वहीं उनकी बड़ी पुत्री हाल ही में मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई की पास आउट हुई है. पूर्व सांसद डॉ. मो. शहाबुद्दीन का जन्म जिले के हुसैनगंज थाने के प्रतापपुर गांव में 10 मई1967 को हुआ था.उनके पिता शेख हबीबुल्लाह सीवान रजिस्ट्री कचहरी में भेंडर थे. शहाबुद्दीन तीन भाई में सबसे छोटे थे.उनके बड़े भाई गयासुद्दीन, मझले समशुद्दीन थे.

लगभग एक वर्ष पूर्व उनके मझले भाई समशुद्दीन का लंबी बिमारी के कारण निधन हो गया था. बड़े भाई का भी तबियत ठीक नहीं रहती है. पूर्व सांसद डॉ. शहाबुद्दीन का प्रथम शिक्षा दीक्षा प्रतापपुर गांव से ही प्रारंभ हुआ था. उसके पश्चात् डीएवी कॉलेज सीवान में इंटरमीडिएट में कला संकाय में उनका नामांकन 1985 में हुआ था. उसी कॉलेज से उन्होंने स्नातक करने के बाद राजनीति शास्त्र में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त किया. सन् 2000 में उन्होंने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय मुजफ्फरनगर से पीएचडी की उपाधि प्राप्त किया.

वहीं एलएलबी की पढ़ाई भी उन्होंने मुजफ्फरनगर से किया था. उनके साथ पढ़ाई करने वाले कालेज के साथियों ने बताया कि शहाबुद्दीन पढ़ने में बहुत मेधावी थे. धीरे-धीरे वह राजनीति में रूचि लेने लगे थे. बताया जाता है कि उनका राजनीतिक जीवन डीएवी कॉलेज सीवान से पढ़ाई के साथ ही प्रारंभ हो चुका था.