Tarwara Hindi News

तरवारा के काजीटोला गांव में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर एक आपात बैठक सम्प्पन्न

ग्रामीणों ने कहा कि कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने के कारण जनप्रतिनिधि का होगा बहिष्कार

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के पचरुखी प्रखंड के तरवारा कब्रिस्तान की घेराबंदी और अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर मुस्लिम  समुदाय में सरकार व उनके जनप्रतिनिधि के प्रति बड़े पैमाने पर आक्रोश है। शनिवार को काजीटोला गांव में इसी पंचायत के पूर्व मुखिया सह समाजसेवी प्रत्याशी रहमतुल्ला अंसारी के अध्यक्षता में मुस्लिम समुदाय के लोगों की एक आपात बैठक संपन्न हुई। बैठक के पश्चात लोगों ने यह संकल्प लिया की इस बार के चुनाव में सरकार और उनके जनप्रतिनिधि का बहिष्कार पूर्ण रूप से किया जाएगा। लोगों का कहना था कि अल्पसंख्यकों की राग अलापने वाली सुशासन बाबू की सरकार में 15 वर्ष बीत जाने के बाद भी कब्रिस्तान की घेराबंदी व अतिक्रमण मुक्त नहीं हो सका। सरकार के जनप्रतिनिधि के द्वारा कई वर्षों से इस ज्वलंत समस्या के मुद्दे को लेकर सिर्फ आश्वासन देकर टरका दी गई। लोगों का कहना था कि स्थानीय अंचल प्रशासन को कई बार इस निदान के लिए लिखित आवेदन भी दी गई परंतु अंचल प्रशासन से भी सिर्फ आश्वासन ही हाथ लगी।

बहरहाल चाहे जो हो उक्त कब्रिस्तान की घेराबंदी न होने से काजीटोला तथा तरवारा बाजार के लोगों में सरकार व उनके जनप्रतिनिधि के प्रति काफी आक्रोश है। तरवारा पंचायत के पूर्व मुखिया प्रत्याशी रहमतुल्ला अंसारी ने बताया कि जब मामला विधानसभा में पहुंचा तो बिहार सरकार ने गृह सचिव को तलब किया था। गृह सचिव ने सिवान जिला पदाधिकारी से कब्रिस्तान की अतिक्रमण को लेकर जांच का आदेश दिया। उसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर जी.बी नगर थाना व पचरुखी अंचलाधिकारी ने कब्रिस्तान का निरीक्षण किया और कब्रिस्तान की पैमाइश भी कराया। यही नहीं कब्रिस्तान जाने का जो मुख्य रास्ता था उस पर स्थानीय जदयू विधायक श्री श्याम बहादुर सिंह के द्वारा पूलिया बनाकर उस रास्ते को अवरुद्ध कर दिया गया है। जिसके चलते लोगों को कब्रिस्तान आने जाने में काफी कठिनाई हो रही है। पश्चिम की तरफ से भूमाफियाओं द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के कारण आज तक कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं हो सकी। श्री रहमतुल्ला अंसारी ने कहा कि कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर जब स्थानीय विधायक से पूछा गया तो उनका कहना है कि यह काम मेरा नहीं है। जिसको लेकर लोगों में और काफी नाराजगी है। उनके द्वारा कई बार आश्वासन दिया गया था कि कब्रिस्तान की घेराबंदी बहुत जल्द करा दी जाएगी। लेकिन चुनाव से पूर्व इस तरह की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ना लोगों को नागवार लग रहा है। जिसको लेकर काजीटोला व  तरवारा बाजार के अल्पसंख्यकों में भी सरकार के प्रति काफी आक्रोश है।

मुस्लिम समुदाय के लोगो को काफी उम्मीद थी पर लोगों के उम्मीद पर अब पानी फिर गया। लोगों का कहना है इस बार के चुनाव में हम वर्तमान सरकार और उनके जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करेंगे। मौके पर मोहम्मद अमीरउल्लाह ,मोहम्मद सेराज अंसारी, मोहम्मद नसरुद्दीन,असगर अली ,अली हसन अंसारी , इमाम उल हक, मोहम्मद आजाद अली ,आमिर हैदर , आजाद खान, मोहम्मद शमीम , मरगूब सईद बाबू , मोहम्मद अंसारी, इस्लाम अंसारी , यूनुस बाबू , ईश मोहम्मद अंसारी आदि मौजूद थे।

 

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024