बापू ने अहिंसा की बदौलत पूरे देश को किया एकजुट : डीएम

0
gandhi

परवेज अख्तर/सिवान : सादगी के संत व अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह पूर्वक मनाई गई। इस दौरान शहर के गांधी मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर स्वच्छता का संकल्प लिया गया। साथ ही उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला गया तथा उनके पदचिह्नों पर चलने का संकल्प लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि महात्मा गांधी एवं शास्त्री जी के विचार आज भी प्रासंगिक है। इस मौके पर शहर में जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाया गया। अपने संबोधन में जिलाधिकारी रंजिता ने कहा कि आज इन महापुरुषों के जीवन आदर्शों से प्रेरणा लेकर एकजुटता के साथ देश के निर्माण में अपना योगदान देने की आवश्यकता है। बापू ने अहिंसा की बदौलत पूरे देश को एकजुटता में पिरोकर हमें आजादी दिलाई। उन्होंने यह सिद्ध कर दिया कि हिंसा कभी भी अच्छा परिणाम नहीं दे सकती। विजय श्री अहिंसा से ही प्राप्त होगी। सत्य की महिमा का उल्लेख करते हुए डीएम ने कहा कि असत्य से तो घर भी नहीं चल सकता। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों से आह्वान किया कि इन महापुरुषों के जीवन आदर्शों से प्रेरणा लेकर अपनी मेहनत व सकारातमक सोंच से देश को आगे बढ़ाने में दृढ़निश्चय के साथ अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह करें।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

इन्होंने किया माल्यार्पण

जिलाधिकारी रंजिता, अपर समाहर्ता विधुभूषण चौधरी, डीएसओ संतोष कुमार झा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रशेखर राय, लोक कल्याण पदाधिकारी कुमार रामानुज, डीपीआरओ राधाकांत समेत नगर परिषद उपसभापति बब्लू साह, सिटी मैनेजर अमरेंद्र कुमार, लोजपा जिलाध्यक्ष बीर बहादुर सिंह, महासचिव मुजफ्फर इमाम, राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा राम, पूर्व कबिना मंत्री अवध बिहारी चौधरी, वार्ड पार्षद सलीम सिद्दीकी पिंकु, पूर्व जिला परिषद सदस्य श्रीनिवास यादव समेत नगर परिषद के कर्मचारी व अन्य लोगों ने सादगी के संत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर स्वच्छता ही सेवा का संकल्प लिया।

सफाई कर बापू को किया नमन

भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने शहर के जेपी चौक से दलित बस्ती तक झाडू लगाकर प्रधानमंत्री के स्वच्छता ही सेवा अभियान को सफल बनाया। इस दौरान सदर विधायक व्यासदेव प्रसाद, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार बंटी, सुधीर जयसवाल, महिला सेल की महामंत्री पूनम गिरी, पूर्व पार्षद धनंजय सिंह, पार्षद लीसा लाल, राजन साह, जयप्रकाश गुप्ता, संतोष कुमार, प्रदीप कुमार रोज, देवेंद्र गुप्ता, अमित सिंह सोनू, योगेंद्र सिंह, राजेश श्रीवास्तव समेत भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने हाथ में झाडू लेकर जेपी चौक से दलित बस्ती तक सफाई कर स्वच्छता ही सेवा का संकल्प लिया।

वैष्णव जन को तेन कहिये, पीर पराई जाणे रे

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विद्यालय की छात्राओं द्वारा वैष्णव जन को तेन कहिये, पीर पराई जाणे रे व रघुपति राघव राजा राम, पतित पावन सीता राम गाकर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी। वार्ड नौ के वार्ड पार्षद सलीम सिद्दीकी पिंकू ने भी गांधी मैदान स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपने वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया। वहीं सोसइटी हेल्परर्स ग्रुप के सदस्यों ने झाडू लेकर गांधी मैदान में सफाई की व कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को एक थैला प्रदान कर स्वच्छता अभियान व पॉलिथिन को न कहने का संकल्प दिलाया।