बसंतपुर:- किशोरी की हत्या के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

0
  • पूर्वाह्न 10 बजे से शाम 3.30 बजे तक सड़क रहा जाम
  • गिरफ्तारी के लिए एसआइटी टीम का गठन
  • रोड जाम कर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर हुई नारेबाजी

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र में एक गांव में मंगलवार की शाम मतदान केंद्र संख्या 208 पर अपनी भाभी को मतदान कराने ले गई किशोरी की रहस्यमय तरीके से गायब कर हत्या करने के मामले में बुधवार को स्वजनों ने जमकर हंगामा किया। पुलिस बुधवार की सुबह जैसे ही पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर बसंतपुर पहुंची स्वजन व ग्रामीण आक्रोशित होकर प्रखंड मुख्यालय स्थित सब्जी मंडी के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे। ग्रामीण एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। सड़क जाम की सूचना पर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार दलबल के साथ धरनास्थल पर पहुंच आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन ग्रामीण उनकी एक भी बात सुनने को तैयार नहीं थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

hatya mamla

ग्रामीण एसपी को बुलाने तथा हत्या में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने घटना की जानकारी एसपी को दी। जाम की सूचना मिलते ही एसपी अभिनव कुमार बसंतपुर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। पांच सदस्यीय टीम ने एसपी को ज्ञापन सौंपा और घटना की जांच एवं हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। पांच सदस्यीय टीम में रेणु यादव, प्रेमचंद सिंह, आशुतोष कुमार, स्वामीनाथ राय व मुकेश कुमार सुमन शामिल थे। पुलिस कप्तान ने सात नवंबर के बाद पुलिस पर कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए एसआइटी का गठन करने और अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद सिवान-मलमलिया मुख्य पथ से जाम हटाया गया।

तीन लोगों पर मारपीट व गला दबाकर हत्या की प्राथमिकी दर्ज

मृतका के भाई के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें गांव के ही धनंजय राम, बबलू शर्मा व राजू कुमार राम पर बहन के साथ मारपीट करने एवं गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। उसने आरोप लगाया है कि उसकी बहन मंगलवार को अपनी भाभी को मतदान दिलाने मतदान केंद्र पर गई थी। भाभी मतदान देने के लिए कतार में लग गई व और उसकी बहन मतदान केंद्र के बाहर इंतजार में खड़ी थी। मतदान के बाद बूथ के बाहर उसकी बहन को न देख उसकी भाभी घर लौट आई व सूचना स्वजनों को दी। इसके बाद स्वजन उसकी खोजबीन में जुट गए। इस दौरान मतदान केंद्र के पीछे उत्तर दिशा में 200 मीटर की दूरी पर बसंवारी के पास उसकी बहन का शव बरामद किया गया। पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

पांच घंटे के बाद हटा जाम 

थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की शाम एक किशोरी की हत्या के बाद बुधवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने बसंतपुर सब्जी मंडी के पास सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम पूर्वाह्न 10 बजे से शाम 3.30 बजे तक रहा। इस दौरान सड़क की दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। अपराह्न करीब तीन बजे एसपी अभिनव कुमार पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर पुलिस के विरुद्ध कार्रवाई करने, जांच के लिए एसआइटी टीम का गठन करने तथा हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर जाम हटाया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।