भगवानपुर हाट: करकट को ले हुए विवाद में युवक को चाकू से गोदकर हत्या, एक दर्जन घायल, पांच रेफर

0

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के चक्रवृद्धि गांव में शनिवार को सुबह दो भाइयों के बीच हुई मारपीट में एक पक्ष के एक युवक को चाकू से गोदकर घासीयल कर दिया गया. घायल युवक को परिजनों ने सीएचसी भगवानपुर लाए. जहां चिकित्सकों ने घायल युवक को मृत घोषित कर दिया. मृत युवक चक्रवृद्धि गांव के श्रीभगवान महतो का 25 वर्षीय पुत्र आतिश कुमार उर्फ राकेश कुमार था. घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पंकज कुमार, एसआई जयराम सिंह, प्रशिक्षु एसआई रजनी कुमारी व चंदनी कुमारी, एएसआई शशिभूषण कुमार, सुजीत पासवान, कृष्ण कुमार राम दलबल के साथ अस्पताल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सीवान भेज दिया. इस घटना में दोनों पक्ष से एक दर्जन लोग घायल हो गए.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

जिसमें एक पक्ष से श्रीभगवान महतो, हरिहर महतो, अक्षय प्रसाद, गिरजा देवी, मनीष कुमार, कुसुम देवी व शिल्पी कुमारी शामिल है. जबकि दूसरे पक्ष से राजाराम महतो, शांति देवी, राजू कुमार व दीपक कुमार घायलों में शामिल है. जिसमें एक पक्ष के अक्षय प्रसाद, गिरजा देवी व कुसुम देवी व दूसरे पक्ष के राजू कुमार को सदर अस्पताल रेफर किया गया है. थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने त्वरित करवाई करते हुए राजू कुमार, दीपक कुमार, राजाराम महतो व शांति देवी को हिरासत में ले लिया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि बुधवार की शाम में आई आंधी पानी में गांव के किसी व्यक्ति का करकट उड़ कर राजाराम के घर के समीप जा गिरा. जिसे राजाराम के परिजनों ने उठाकर छिपा दिया. दूसरे दिन गुरुवार को उक्त व्यक्ति को सूचना मिली कि उसका करकट राजाराम के पास है.

जहां वह पहुंच अपना करकर ले लिया. ऐसे भे राजराज के परिवार को शक हुआ कि करकट की खबर पट्टीदार श्रीभगवान महतो के परिजनों ने ही दिया होगा. इसी को लेकर दो दिनों से दोनों परिवारों के बीच चल रहा विवाद ने शनिवार को खूनी खेल में तब्दील हो गया. जिसमें दोंनो पक्षो में मारपीट हो गई. जिसमें एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के आतिश कुमार के सीने में चाकू गोद कर हत्या कर दी. ऐसा बताया जाता है कि दोनों पक्ष एक ही परिवार से आते है. पूर्व से इन लोगों के बीच विवाद चल रहा था. घटना की सूचना जंगल कि आग की तरह फ़ैल गई. लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. जिसमें निर्वाचित मुखिया राजेश्वर साह, जिला पार्षद शुशील कुमार डब्ल्यू, पूर्व मुखिया जयशंकर भगत सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे.