चैनपुर: छठियार में शामिल होकर घर लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्या

0

पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर शुरू की पूछताछ

✒️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सिवान के चैनपुर ओपी के बंगरे के बारी गांव के समीप रसूपलर-चैनपुर मुख्य मार्ग में रविवार की देर शाम अज्ञात बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक की पहचान नवादा निवासी जयनारायण सिंह के पुत्र रितेश कुमार सिंह उर्फ गोरख के रूप में हुई है। वह एक मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने गया था। बदमाशों ने रितेश के पेट में गोली मारी थी। घटना के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराते हुए मामले में तीन संदिग्धों को उठा कर पूछताछ शुरू कर दी है। रितेश शादी विवाह में वीडियो कैमरा चलाने का काम करता था।बताया जाता है कि रितेश कुमार सिंह उर्फ गोरख अपने चचेरे भाई के ससुराल दारौंदा थाना क्षेत्र के धनाडीह गांव से छठियार में शामिल होकर बाइक से घर लौट रहा था तभी रसूलपुर-चैनपुर मुख्य पथ पर बंगरे के बारी- चैनपुर बाजार स्थित पेट्रोल पंप के बीच अज्ञात बदमाशों ने उसके पेट में गोली मार दी और फरार हो गए।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

घटना के दौरान चैनपुर बाजार स्थित एक चिकित्सक के सहायक अपने घर लौट रहे थे। रितेश को सड़क किनारे छटपटाता देख स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे अपने क्लीनिक में लाए और वहां से स्थानीय मुखिया मीरा देवी के पुत्र रितेश सिंह इलाज के लिए उसे रेफरल अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सक द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं स्वजनों ने बताया कि रितेश दारौंदा के विधायक कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह के निजी सहायक ब्रजनंदन सिंह के घर आयोजित छठियार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए घर से बाइक से निकला था। वह अपने भाई के ससुराल धनाडीह में खाना खाने के बाद करीब सात बजे घर के लिए चला था। तभी बंगरे के बारी के समीप उसकी हत्या कर दी गई। स्वजनों के अनुसार घर से निकलने के बाद कोई युवक रितेश के साथ हो गया था, लेकिन उसके रिश्तेदार के घर नहीं गया।

बीच रास्ते में ही वह कहीं रुक गया था। पुलिस को शंका है कि वापसी के दौरान उक्त युवक ने घटना को अंजाम दिया है। घटनास्थल पर गोरख की बाइक व मोबाइल सुरक्षित मिली है। वहीं पुलिस ने इस मामले में नयागांव पंचायत के मुखिया मीरा देवी के पुत्र रितेश कुमार सिंह समेत तीन को लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। चैनपुर ओपी प्रभारी अभिनंदन कुमार ने बताया कि मृतक की मोबाइल बरामद कर ली गई है। उसके सीडीआर निकाले जाने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।हालांकि पुलिस जांच कर रही है।जल्द ही मामले का उद्भेदन कर दिया जाएगा। वीडियाे कैमरा चला परिवार का खर्च चलाता था।उसकी मौत के बाद मां ज्ञांती देवी समेत अन्य स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।