Categories: छपरा

छपरा: पब्लिक के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में दो पुलिस पदाधिकारियों को एसपी ने किया निलंबित

एकमा थाने के दो पुलिसकर्मियों पर की गई कार्यवाही

छपरा: सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने पब्लिक के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप में दो पुलिस पदाधिकारियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस अधीक्षक ने संजीवनी रिपोर्टर को बताया कि एकमा थाने के पुलिस अवर निरीक्षक शुभनारायण तिवारी एवं सहायक निरीक्षक तरुण कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को अजय साहू की पत्नी संतोषी देवी के साथ चल रहे नाले के विवाद को लेकर स्वर्गीय महेश प्रसाद की पत्नी जानकी देवी एकमा थाना क्षेत्र के अपने रिश्तेदार प्रमोद कुमार के साथ एकमा थाने आई थी।

थाने में उपस्थित सहायक अवर निरीक्षक तरुण कुमार द्वारा विवादित मामले के संबंध में पूछताछ करने के क्रम में थाना पर आए आगंतुक प्रमोद कुमार के साथ दुर्व्यवहार के से पेश आए। जो पुलिस आचरण के प्रतिकूल तथा पुलिस की गरिमा के विरुद्ध है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने प्रमोद कुमार के मोबाइल पर संपर्क कर इसका सत्यापन किया। इसके बाद प्रमोद कुमार से थाने में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी से बात कराने के लिए बोलने पर थाने में उपस्थित पुलिस अवर निरीक्षक शुभनारायण तिवारी को फोन दिया गया।

लेकिन उनके द्वारा फोन पर अच्छे से रिस्पांस नहीं दिया गया। थाने में पदस्थापित दोनों पदाधिकारी इस प्रकार के व्यवहार और आचरण तथा कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही के लिए दोनों पदाधिकारियों को एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया कि उक्त लापरवाही के मद्देनजर जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों को सख्त आदेश दिया गया है कि थाने में आने वाले आगंतुकों से इस तरह का आचरण करने वाले पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस विभाग का प्रत्येक पदाधिकारी कड़ी मेहनत से आमजन की सेवा कर रहे हैं, परंतु इस प्रकार के क्षेत्रों से विभाग की छवि धूमिल होती है तथा आमजन में पुलिस के प्रति अविश्वास एवं रोग उत्पन्न होता है। पुलिस पदाधिकारियों अपने कर्तव्यों का निर्वहन जिम्मेदारी पूर्वक कड़े गैर जिम्मेदार आचरण एवं अशोभनीय कार्य नहीं करें इस संबंध में सभी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

लापरवाह पुलिसकर्मियों का वीडियो और ऑडियो एसपी को भेजें

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने आम नागरिकों से अनुरोध किया है कि किसी पुलिस पदाधिकारी या पुलिस कर्मी द्वारा इस तरह के व्यवहार करने में संलिप्त रहने संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना साथ हो तो उसका ऑडियो या वीडियो बनाकर प्रमाणिक साक्ष्य के साथ भेजें। ताकि ऐसे मामलों में संलिप्त पुलिस पदाधिकारी के विरुद्ध अगर तक कठोर विधि सम्मत कार्रवाई की जा सके। सारण पुलिस संवेदनशीलता के साथ आम जनता की सेवा के लिए कृत संकल्पित है।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे सफाई कर्मी

परवेज अख्तर/सिवान: बड़हरिया नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिलने…

April 23, 2024

महाराजगंज: संगीतमय सुंदरकांड पाठ से वातावरण हुआ भक्तिमय

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड के बंगरा गांव स्थित रघुवीर सिंह पुस्तकालय सह वाचनालय…

April 23, 2024

आंदर: भगवान राम के आदर्शों पर चलने से ही मानव का कल्याण संभव : रेखा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर प्रखंड के छजवा गांव में चल रहे प्रतिष्ठात्मक श्रीरुद्र महायज्ञ…

April 23, 2024

दारौंदा: बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के बीच प्रपत्र 12 घ का वितरण शुरू

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा लोकसभा चुनाव में छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।…

April 23, 2024

आंदर: युवक की हत्या मामले में आर्केस्ट्रा संचालक समेत दो को जेल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर थाना क्षेत्र के गायघाट गांव स्थित जितरा बाबा स्थान के…

April 23, 2024

महाराजगंज: डीएम-एसपी ने किया डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता एवं एसपी अमितेश कुमार ने…

April 23, 2024