छपरा

ट्रेन से आने व जाने वाले यात्रियों का छपरा जंक्शन पर हो रही कोविड-19 की जांच

  • तीसरे दिन भी व्यापक स्तर पर चला कोरोना जांच अभियान
  • प्रतिदिन 250 से अधिक यात्रियों का हो रही है जांच
  • तीन दिनों में करीब 800 यात्रियों की हुई कोविड-19 की जांच

छपरा: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को तोड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। रैपिड एंटिजन टेस्ट किट से जिले में व्यापक स्तर पर कोरोना का जांच किया जा रहा है। इसी कड़ी में छपरा जंक्शन पर विशेष कैंप लगाया गया है। जहां स्टेशन पर आने वाले हर व्यक्तियों का कोविड-19 का जांच किया जा रहा है। इसमें अच्छी बात यह है कि टेस्ट का परिणाम जानने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता, बल्कि सिर्फ 20 मिनट में इसकी रिपोर्ट मिल जाती है। यहां पर यात्रियों के अलावा आसपास के लोग भी संदेह होने पर अपना टेस्ट करवा सकते हैं। सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने कहा इस केंद्र पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मी द्वारा रेल यात्री से लेकर सामान्य नागरिकों की कोरोना जांच की जायेगी। इस मौके पर न केवल लोगों की कोरोना जांच होगी, बल्कि पॉजिटिव पाये गये लोगों को जरूरत के अनुसार चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि ऐसे स्थान जहां लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है, वहां पर हर व्यक्ति मास्क का इस्तेमाल करें और शारीरिक दूरी का पालन करें। नियमित अंतराल पर अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं या फिर हैंड सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें। इस केंद्र के जरिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना जांच की सुविधा मिल सके, इसके लिए शिफ्टवाइज जांच करने वाले टेक्नीशियन की तैनाती की गयी है।

अधिक से अधिक जांच से टूटेगी संक्रमण की चेन

डीपीएम अरविन्द कुमार ने यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक यात्री अपना जांच करायें ताकि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। अगर अधिक से अधिक लोग अपना जांच करायेंगे तो संक्रमण के चेन को तोड़ने में कामयाबी मिलेगी और इससे एक दूसरे से संक्रमण नहीं फैलेगा। ट्रेन में यात्रा से पहले कोविड-19 का जांच कराना आवश्यक है।

तीन दिनों में 800 से अधिक यात्रियों की हुई जांच

छपरा जंक्शन पर विशेष जांच केंद्र पर तैनात जिला अनुश्रवण सह मूल्यांकन पदाधिकारी भानु शर्मा ने बताया यहां प्रतिदिन 250 से अधिक यात्रियों की कोविड-19 की जांच की जा रही है। तीन दिनों में 800 सौ अधिक यात्रियों को का जांच किया गया है। अधिक से अधिक यात्रियों का जांच करने का लक्ष्य रखा गया है। लक्षय के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। संक्रमण को चेन को तोड़ने के लिए विभाग कृतसंकल्पित है।

शारीरिक दूरी का पालन और मास्क जरूरी

छपरा जंक्शन पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों के द्वारा यात्रियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के बारे में जानकारी दी गई। इसके साथ ही ही बैनर पोस्टर के माध्यम से व्यापक स्तर पर यात्रियों को जागरूक किया गया। सभी को मास्क का प्रयोग, शारीरिक दूरी का पालन, हाथों की धुलाई आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। सभी यात्रियों से अपील की गई कि कोविड-19 के अनुरूप अपने व्यवहार में परिवर्तन ला कर इससे बचाव करें।

शहर के इन जगहों पर हो रहा है कोराना का जांच

  • शहर के थाना चौक
  • नगरपालिका चौक
  • छपरा जंक्शन
Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024