Categories: छपरा

छपरा: विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की सक्रिय छात्रा श्रेया दसवी बोर्ड परीक्षा की बनी जिला टॉपर

सारण जिले के छपरा के सुप्रसिद्ध शैक्षिक संस्थान “विवेकानंद इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल” की नियमित छात्रा श्रेया कुमारी, पिता- शैलेन्द्र कुमार सिंह (सेना में कार्यरत), ग्राम- समहोता, थाना- कोपा ने दसवी बोर्ड परीक्षा में 98.2% अंक के साथ उतीर्णता हासिल कर पूरे विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल कायम कर दिया है। शुक्रवार की शाम जैसे ही परीक्षा परिणाम की सूचना प्राप्त हुई, वैसे ही समस्त विद्यालय जश्न में तब्दील हो गया।

उतीर्ण छात्रा श्रेया विद्यालय के प्रारंभिक उद्घाटन सत्र में विद्यालय में तीसरी कक्षा में नामांकन ली थी तथा उसी समय से एकाग्र होकर नियमित रूप से अध्ययन कर रही थी, जहाँ उसे डे-बोर्डिंग की सुविधायें भी प्रदान की जा रही थी। श्रेया विद्यालय से जुड़े हर एक छोटे-बड़े प्रतियोगिता में नियमित रूप से बढ़-चढ़ कर योगदान देती थी। उसने परिश्रम के आगे कभी हार नही मानी और आज इसी का परिणाम है कि वह जिला स्तर पर उच्च श्रेणी के अंक प्राप्त कर सभी को गौरवान्वित कर रही है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि विवेकानन्द इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के टॉप टेन विद्यार्थी ने 90% से अधिक अंक लाकर विद्यालय की खुशियों में चार चांद लगा दिया है।

श्रेया के साथ-साथ लूसी कुमारी, युवराज कुमार, प्रिंस कुमार, प्रांजल और अभिजीत राज ने भी 94.4%, 92.2%, 90.8%, 90.6%, 90.6% अंक के साथ उतीर्णता हासिल किया है। इस खुशी के मौके पर रिविलगंज प्रखंड प्रमुख सह विद्यालय निदेशक महोदय डॉ० राहुल राज ने श्रेया कुमारी और अन्य सभी उतीर्ण विद्यार्थी को अपना शुभाशीष प्रदान करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। श्रेया ने इस मुकाम को हासिल कर पूरे जिले में अपने विद्यालय सहित शिक्षकों और अभिभावकों का भी नाम रौशन किया है। हमारे निदेशक महोदय का उद्देश्य रहा है कि समाज के सभी वर्ग के अंतिम व्यक्ति तक सुदृढ़ शिक्षा का दीप पहुँचे और वे समाज को बेहतर बना सके। इसलिए अभिभावक चाहे किसी भी वर्ग के हो वे मात्र 20 से 25 ₹ प्रतिदिन के आसान खर्च में हमारे विद्यालय के माध्यम से समुचित तकनीकी सुविधा के साथ अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दे सकते हैं और उनका भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं,

जिसकी जीती जागती मिशाल है श्रेया। और तो और प्रति वर्ष नामांकन शुल्क भी नही लगता है इसका मतलब सोने पे सुहागा। निदेशक महोदय का कहना है कि आज कल प्रतियोगिता का दौर है इसलिए बच्चों के साथ उनके अभिभावकों को भी उनकी शिक्षा के प्रति जागृत होने की जरूरत है क्योंकि शिक्षक और अभिभावक का साथ ही बच्चे को पूर्णतः विकास की ओर अग्रसर करता है।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: मक्का फसल की कटनी करा उत्पादन किया गया आकलन

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड के कोइरीगावा पंचायत के चैन छपरा गांव में रविवार…

May 5, 2024

सिसवन: बैशाखी मेला को लेकर मेंहदार में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के मेंहदार गांव स्थित महेंद्रनाथ मंदिर परिसर में सोमवार…

May 5, 2024

दारौंदा: बीएलओ ने हर घर दस्तक अभियान के तहत मतदाताओं को किया जागरूक

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड में विभिन्न गांवों में बीएलओ द्वारा मतदाता…

May 5, 2024

रघुनाथपुर: राजद नेता सह पूर्व उपमुख्यमंत्री का चुनावी जनसभा कल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के राजपुर उच्च विद्यालय के खेल मैदान में सोमवार…

May 5, 2024

हसनपुरा: पार्ट्स व रिपेयरिंग दुकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली

एमएच नगर थाना क्षेत्र के हुसैन बंगरा चट्टी स्थित शिवम आटो सर्विस दुकान में लगी…

May 5, 2024

बसंतपुर में अतिक्रमण से लगता है जाम, लोग होते हैं हलकान

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर प्रखंड मुख्यालय में सड़क किनारे अतिक्रमण होने से हमेशा जाम…

May 5, 2024