Tarwara Hindi News

भरतपुरा गांव के चंवर से ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव को किया बरामद

  • शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी
  • बृहस्पतिवार की देर संध्या से मृतक था लापता
  • अवैध शराब के कुटीर उद्योग के समीप से शव बरामदगी को लेकर बना चर्चा का विषय
  • दो बिंदुओं पर पुलिस कर रही है अनुसंधान
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही घटना से उठेगा पर्दा

परवेज़ अख्तर/तरवारा:
जिले के जी.बी. नगर तरवारा थाना क्षेत्र के भरतपुरा गांव के बघुआ के खाड़ी स्तिथ चवंर से ग्रामीणों की सूचना पर शुक्रवार की अल- सुबह स्थानीय पुलिस ने एक 55 वर्षीय अधेड़ का शव बरामद किया है। शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई तथा तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म हो गया। शव मिलने के पश्चात पुलिस ने पंचनामा के आधार पर बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेज दिया। मृतक बृहस्पतिवार की देर संध्या से ही घर से  लापता था। बरामद शव की पहचान भरतपुरा गांव के सुगालाल महतो (55) वर्ष के रूप में की गई है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की अल-सुबह उक्त चंवर में ग्रामीण मछली मारने गए हुए थे। तभी मछली मारने वाले लोग एक व्यक्ति का शव पानी में तैरते हुए देखकर भौचक रह गए। और लोगों ने शव देखने के पश्चात शोर मचाना शुरू कर दिया।

उसके बाद धीरे-धीरे ग्रामीण ग्रामीणों का हुजूम घटनास्थल पर उमड़ पड़ा। इसी बीच स्थानीय मुखिया अशोक कुमार शर्मा भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव की शिनाख्त कर इसकी सूचना स्थानीय थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह को दी।सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह,अवर निरीक्षक पंकज कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा पंचनामा के आधार पर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु सिवान सदर अस्पताल भेज दिया।परिजनों ने बताया कि सुगालाल महतो जो बृहस्पतिवार की देर शाम से ही अचानक घर से लापता हो गए थे।काफी खोजबीन के बाद उनका कहीं सुराग नहीं लग पा रहा था कि इसी बीच शुक्रवार की अल- सुबह ग्रामीणों द्वारा यह सूचना मिली कि उनका शव भरतपुरा गांव के बघुआ के खाड़ी के चंवर में पानी में पड़ा हुआ है।

तो आनन-फानन में हम सभी लोग घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव की पहचान की। परिजनों ने बताया कि शव को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अपराधियों द्वारा पहले उनकी जबरदस्त तरीके से पिटाई कर मौत के घाट उतारने के बाद साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को चंवर स्थित पानी मे फेंक दिया गया है।इस घटना को लेकर गांव में तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म है।लोग जितनी मुंह उतनी बातें कर रहे हैं।इस संबंध में जी.बी. नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि शव बरामदगी के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल सकेगा कि सुगलाल महतो की मौत किस कारण से हुई है।उन्होंने बताया कि अभी तक मृतक के परिजनों द्वारा कोई लिखित आवेदन नहीं दी गई है।ताकि जिसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जा सके।लेकिन मामले की तहकीकात शुरू कर दी गई है।

अवैध शराब के कुटीर उद्योग के समीप से शव बरामदगी को लेकर बना चर्चा का विषय

अवैध शराब के कुटीर उद्योग के समीप से सुगालाल महतो का शव बरामद होना क्षेत्रों में एक चर्चा का विषय बना हुआ है।यहां बताते चले कि उक्त स्थान पर लगातार कई वर्षों से शराब माफियाओं के द्वारा अवैध शराब का निर्माण किया जाता है हालांकि कई बार ग्रामीणों की सूचना पर स्थानीय पुलिस ने एक टीम गठित कर छापेमारी के दौरान कई बार भठ्ठियों को ध्वस्त कर चुकी है।ग्रामीणों का कहना है कि उक्त स्थान पर शव की बरामदगी होना अपने आप में चर्चा का विषय है।

शव पहुंचते ही गांव में मचा कोहराम

उधर जैसे ही शुक्रवार की देर शाम सुगालाल महतो का शव पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार की देर शाम उसके पैतृक गांव भरतपुरा में पहुंचा तो परिजनों की हृदय विदारक चीत्कार से गांव में कोहराम मच गया। परिजन दहाड़ मार रो बिलख रहे थे।वहीं स्थानीय मुखिया अशोक कुमार शर्मा परिजनों संग मिलकर ढाढस बढ़ा रहे थे। मृतक सुगालाल महतो अपने पीछे चार पुत्रों में क्रमशः दिलीप महतो, राजदेव महतो, शत्रुघ्न महतो तथा संदीप महतो व दो पुत्रियों में क्रमशः धर्म शिला देवी तथा सुशीला देवी को छोड़ गए। घटना के दिन इनके एक भी पुत्र तथा पुत्री घर पर नहीं थे।दोनों पुत्रियों की शादी हो चुकी है तथा चारों पुत्र अपना जीवन यापन करने के लिए बाहर में मजदूरी करते हैं।उधर परिजनों की सूचना पर नजदीक होने के नाते दोनों पुत्री घर पर पहुंची। घर पर पहुंचते ही इनके रोने बिलखने की आवाज से पूरा गांव शोकाकुल हो गया।मृतक की पत्नी चमेली देवी का रोते-रोते बुरा हश्र हो चुका है।शव देखकर वह फफक- फफक रो रही है।रोते-रोते उसके रिमझिम आंखों के आंसू ही सूख गए हैं।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष

जी.बी. नगर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि घटना को लेकर परिजनों द्वारा अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है। ताकि प्राथमिकी दर्ज की जा सके।आवेदन प्राप्त होते ही प्राथमिकी दर्ज कर वरीय पुलिस पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी।दूसरी ओर शराब के अड्डे के समीप शव बरामदगी को लेकर उन्होंने कहा कि पूर्व में यहां अवैध शराब का निर्माण की जाती थी।लेकिन मेरे कार्यकाल में छापेमारी कर इस पर अंकुश लगा दिया गया है।फिलहाल वहां अवैध शराब का निर्माण नहीं की जाती है।तथा पूरा चंवर पानी से खचाखच भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि घटना को लेकर 2 बिंदुओं पर अनुसंधान की जा रही है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही घटना से पर्दा उठना संभव है।

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024