बिहार में अगले 2 दिन तक रहेगा कोल्ड वेव….सभी जिलों में और बढ़ सकती है ठंड

0

पटना: बिहार में दो दिनों तक कोल्ड डे का अलर्ट है। मौसम विभाग ने राज्य के सभी 38 जिलों में कोल्ड डे को लेकर बचाव की अपील की है। इस दौरान दो दिनों तक राज्य के सभी जिलों में सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा। पहाड़ों से आने वाली तेज ठंडी हवाएं बिहार में कनकनी बढ़ाने का काम कर रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक हो रहा है। उत्तर पछुआ की रफ्तार 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की है। ठंड भरी हवा के प्रभाव से पूरे राज्य में अगले दो दिनों तक शीत दिवस जैसी स्थिति होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में अगले 5 दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा, इस दौरान हल्की से मध्य स्तर का कोहरा पूरे राज्य में सुबह के समय अगले दो दिनों तक देखा जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में राज्य के अधिकांश भागों में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहा। सबसे कम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस जीरादेई में रिकॉर्ड किया गया।

राज्य के कुछ शहरों में शीत दिवस की स्थिति बनी रही। इसमें गया, रोहतास, डेहरी और दरभंगा शामिल है। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार से कनकनी बढ़ गई है। कोरोना काल में मौसम के प्रभाव को लेकर पूरी तरह से सावधान रहना होगा। पटना के फिजीशियन डॉ राणा एसपी सिंह का कहना है कि कोरोना का संक्रमण काल है और ऐसे में ठंड से होने वाली बीमारी कोरोना जैसे लक्षण वाली होती है।