कोरोना के दूसरे लहर से सहमा बिहार, सार्वजनिक सभा-होली मिलन पर रोक, स्कूल भी हो सकते हैं बंद

0

पटना : देश को कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक बलाई है। इस बैठक में कोरोना से निपटने के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। वहीं बिहार सरकार भी कोरोना को लेकर सतर्क दिख रही है। इसी को लेकर सीएम नीतीश कुमार भी गंभीर देख रहे हैं। सोमवार को इसी वजह से मुख्य सचिव की अध्यक्षता में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की महत्वपूर्ण बैठक हुई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

बिहार में सार्वजनिक सभा-होली मिलन पर रोक

बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग में फैसला लिया गया है कि सार्वजनिक जगहों पर होली मिलन समारोह आयोजित नहीं किए जाएंगे। होली मिलन समारोह के ऊपर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। होली पर्व के दौरान सरकार ने लोगों से एहतियात बरतने की सलाह भी दी है।

बिहार में स्कूल फिर से हो सकते हैं बंद

कोरोना वापसी की आशंका को देखते हुए राज्य में स्कूलों को बंद करने का फैसला एक बार फिर से लिया जा सकता है। आज यानि 16 मार्च को स्कूलों को बंद करने के मुद्दे पर बैठक हो सकती है। बैठक में अगर सहमति बनी तो 22 मार्च से स्कूल बंद किए जा सकते हैं हालांकि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अगली बैठक एक सप्ताह बाद होगी जिसमें पूरी स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

कोरोना को लेकर अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सिविल सर्जन समेत दूसरे अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों की जांच कराने को कहा गया है। साथ ही रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस स्टैंड पर बाहर से आने वालों की भी जांच होगी। कंटेनमेंट जोन बनाने, इलाज की पुख्ता तैयारी रखने जैसे तमाम निर्देश दिए गए हैं। लोगों से भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। बाहर से आने वालों से जांच कराने, मास्क पहनने और हाथ धोते रहने संबंधित बचाव के उपाय अपनाने की अपील की गई है