तरवारा : अपराधी गोलू सिंह ने सहयोगियों संग मिलकर चलाई गोली, महिला व उसका पति घायल

  • मौके पर पहुंची कई थाना पुलिस, एसडीपीओ कर रहे मामले की जांच
  • पुलिस छावनी में तब्दील हुआ माधोपुर गांव
  • आरोपित गोलू पूर्व में भी पुलिस टीम पर कर चुका है फायरिंग

परवेज अख्तर/एडिटर-इन-चीफ :

सिवान : जिले के जी. बी. नगर तरवारा थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में रविवार की दोपहर भूमि विवाद मामले में रंगदारी नहीं देने पर अपराधकर्मी ने अपने साथियों संग मिल एक युवक को उठा लिया. इसके बाद उसकी पिटायी शुरू कर दी. बेटे को उठाकर ले जाने की जानकारी होने पर उसके माता व पिता मौके पर पहुंचे. इसके बाद उसे छुड़ाने लगे तो झड़प हो गयी. इसके बाद अपराधकर्मी ने युवक के पिता पर धारदार हथियार से वार कर दिया. जिसमें वह घायल हो गये. अभी युवक की मां कुछ समझ पाती अपराधीकर्मी हथियार निकाल फायरिंग शुरू कर दी. इसमें युवक की मां को दो गोली लग गयी और वह घायल हो गयी. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने महिला को सदर अस्पताल लाये. जहां से हालत नाजुक देख पटना रेफर कर दिया गया. बतादें कि जीबी नगर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में रविवार को भूमि विवाद के मामले में रंगदारी नहीं देने पर अपराधकर्मी गोलू सिंह अपने सहयोगियों के साथ मिलकर गांव के ही लक्ष्मण यादव के यहां पहुंचा. वहां पहुंचने के बाद उनके पुत्र मनोज यादव को पकड़ कर अपने घर लेकर चला आया. घर ले जाकर हथियार बंद अपराधियों ने मनोज यादव की पिटाई शुरू कर दी. जिसकी सूचना मिलने के बाद लक्ष्मण यादव व उनकी पत्नी गायत्री देवी अपने कुछ सहयोगियों के साथ पुत्र को बचाने के लिए वहां पहुंच गयी. इसी बीच दोनों तरफ से झड़प हो गयी. जिसमें चंद्रशेखर सिंह के हाथ की उंगली कट गई और वो घायल हो गए. इसी बीच गोलू सिंह हथियार निकाल गोली चलाने लगा. जिसमें से दो गोली लक्ष्मण यादव की पत्नी गायत्री देवी के सीने में लग गयी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. घायल अवस्था में लोगों ने गायत्री देवी को सदर अस्पताल लेकर गए. जहां से चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया.

पुलिस छावनी में तब्दील हुआ माधोपुर गांव :

गोलीबारी की घटना की सूचना मिलते ही जीबी नगर थानाध्यक्ष श्री प्रमोद कुमार सिंह थाना पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति को देखते हुए इसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकारी को सूचना दी. जिसके बाद वरीय पुलिस पदाधिकारी के आदेश के आलोक में गोरेयाकोठी, भगवानपुर हाट, पचरुखी, बड़हरिया, महाराजगंज, बसंतपुर समेत कई थाना पुलिस के साथ एसडीपीओ सदर सीवान जितेंद्र पांडे जिला पुलिस बल के साथ पहुंच गए. इसके बाद माधोपुर गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. देखते ही देखते माधोपुर गांव के ग्रामीण भारी पुलिस बल को देखते ही अपने अपने घरों में दुबक गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में चंद्रशेखर सिंह को पुलिस निगरानी में इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजवाया. पुलिस मौके से दो अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने मौके से दो खोखा भी बरामद किया है. थानाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि गोली चली है. पुलिस सभी बिंदुओं पर गहराई से जांच की जा रही हैं. आवेदन मिलने के बाद अग्रिम कानूनी कार्यवाई की जाएगी.

आरोपित गोलू पूर्व में भी पुलिस टीम पर कर चुका है फायरिंग :

जीबी नगर थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी अपराधकर्मी गोलू सिंह का काफी पुराना अपराधिक इतिहास रहा है. इस घटना से पूर्व उस पर पुलिस पर फायरिंग करने का आरोप है. यहाँ बताते चलें की 22 जनवरी 2019 को माधोपुर गांव में छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर कुख्यात गोलू सिंह अपने सहयोगियों संग मिल कर फायरिंग किया था. अवर निरीक्षक शैलेंद्र कुमार राय के नेतृत्व में पुलिस टीम छापेमारी करने पहुंची थी. जिसकी भनक गोलू को लग गयी और वह पुलिस पर गोली चलाते हुए अंधेरा का फायदा उठा फरार हो गया. इस घटना के बाद अवर निरीक्षक शैलेंद्र कुमार राय के बयान पर स्थानीय थाने में गोलू सिंह व उसके एक अन्य साथी के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024