दरौंदा: लूट के विरोध में चंचौरा बाजार बंद, डीआईजी ने की जांच

0
  • अपराधियों के संभावित ठिकानों पर पुलिस कर रही है छापेमारी
  • डीबी-चंचौरा बाजार पर पुलिस चौकी की व्यवस्था की जाए

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौंदा थाना क्षेत्र के डीबी-चंचौरा बाजार पर स्वर्ण व्यवसायी से हुई लूट से आक्रोशित व्यवसायियों ने रविवार को पूरी तरह से बाजार बंद रखा। वयवसाईयों के गुस्से की जानकारी और दरौंदा पुलिस के अपराध नियंत्रण में विफलता की जानकारी मिलने के बाद खुद सारण रेंज के डीआआईजी रवीन्द्र कुमार रविवार को डीबी-चंचौरा बाजार पहुंचे। इस दौरान व्यवसायियों ने डीआईजी को बताया कि हम असुरक्षित हैं। दिनदहाड़े अपराधी आ रहे हैं और लूटकर भाग जा रहे हैं। अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है। शनिवार को मां लक्ष्मी ज्वेलर्स में अपराधियों ने लूटपाट कर बता दिया कि कानून व्यवस्था का उन्हें डर नहीं है। अपराधियों के बम के धमाकों व गोलियों से बाजार के दुकानदार दहशत में हैं। हमें सुरक्षा चाहिए। इस लूटकांड में शामिल अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। दरौंदा पुलिस की शिथिलता की चर्चा करते हुए कहा कि अपराधियों को उनसे भय नहीं है। क्राइम बढ़ गया है लेकिन थाने में वर्षो से पुलिसवाले जमे हैं। नए एसपी भी उन्हें नहीं हटा रहे हैं। डीबी-चंचौरा बाजार पर पुलिस चौकी की व्यवस्था की जाए। अन्यथा हम बाजार बंद रखेंगे। इस दौरान डीआईजी मां लक्ष्मी ज्वेलर्स के दुकानदार चंचौरा निवासी शिवकुमार साह से भी मिले। उन्होंने दुकानदार से लूट की पूरी घटना की जानकारी ली। अपराधियों के आने-जाने, उनकी हुलिया, उम्र से संबंधित विस्तृत जानकारी ली। डीआईजी के आने की सूचना से पूरा डीबी-चंचौरा बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। बाजार पर इंस्पेक्टर महाराजगंज बालेश्वर राय, दरौंदा थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह के साथ-साथ महाराजगंज, बसंतपुर, भगवानपुर, गोरेयाकोठी की पुलिस पहुंची थी।इधर पुलिस भी घटना के पर्दाफाश को लेकर हर तरह के हथकंडे अपना रही है। पुलिस ने रविवार को सुराग हासिल करने के उद्देश्य से डॉग स्क्वायड की टीम भी बुलाई। टीम सुराग हासिल करने में जुट गई है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

सीसीटीवी फुटेज से पहचान में जुटी पुलिस

WhatsApp Image 2022 01 30 at 7.46.30 PM 1

स्वर्ण व्यवसायी से हुए लूट के उद्भेदन के लिए पुलिस सीसीटीवी के माध्यम से अपराधियों की पहचान में जुट गई है। दो बाइक पर आए छह अपराधी बाजार के एक दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे हैं। इसी आधार पर पुलिस इस लूटकांड में शामिल अपराधियों की पहचान करने में जुटी है। पुलिस फुटेज के आधार पर चिन्हित अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी कर रही है। कुछ अपराधियों का इतिहास देखकर उनसे पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस दरौंदा, महाराजगंज, रसूलपुर, जनता बाजार थान क्षेत्र के अपराधियों की गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।

क्या कहते हैं डीआईजी

WhatsApp Image 2022 01 30 at 7.46.30 PM

सारण डीआईजी रविन्द्र कुमार ने कहा कि लूटकांड में शामिल अपराधियों की पहचान के लिए पुलिस त्वरित कार्रवाई कर रही है। शीघ्र ही अपराधियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।