दारौंदा: रंगदारी मांगने के विरोध में ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, प्रदर्शन

0
virodh

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के भीखाबांध में 24 घंटे के अंदर दो व्यवसायियों से रंगदारी मांगने के विरोध में ग्रामीणों ने रविवार को सिवान-पैगंबरपुर मुख्य पथ भीखाबांध स्थित भैया बहिनी के पास सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। ग्रामीण बदमाशों की पहचान कर गिरफ्तारी करने तथा एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे।सड़क जाम की सूचना मिलते ही महाराजगंज इंस्पेक्टर बालेश्वर राय, दारौंदा थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज समेत भगवानपुर हाट, बसंतपुर, गोरेयाकोठी थाने की टीम वहां पहुंची और आक्रोशितों को समझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन ग्रामीण कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। सड़क जाम दो बजे से साढ़े चार बजे तक रहा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

इस कारण लोगों को भी आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। ढाई घंटे के बाद इंस्पेक्टर बालेश्वर राय ने दो दिनों में बदमाशों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया, इसके बाद ग्रामीण शांत हुए तथा जाम खत्म हुआ। बताया जाता है कि भीखाबांध निवासी स्वर्ण व्यवसायी अमित कुमार सोनी अपने आभूषण दुकान पर बैठे थे। इस क्रम में दोपहर करीब एक बजे बदमाशों ने उनके मोबाइल पर काल कर पांच लाख की रंगदारी मांगी।

उन्होंने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। इससे घटना से सभी व्यवसायी व ग्रामीण आक्रोशित हो गए तथा सिवान-पैगंबरपुर मुख्य पथ पर भैया बहिनी के पास सड़क पर चौकी, मेज आदि रखकर जाम कर दिया तथा टायर जला प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि इसके पूर्व बदमाशों ने सिवान-पैगंबरपुर मुख्य पथ स्थित भीखाबांध बाजार लक्ष्मी ट्रेंड्स दुकानदार हल्दी राम के थोक विक्रेता प्रेमचंद प्रसाद से भी पांच लाख की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी देने से इन्कार करने पर शनिवार की रात एक बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए उनकी दुकान पर पहुंच फायरिंग की जहां गोली लगने से रामचंद्रापुर निवासी भगवान पटेल के पुत्र गुरुदेव पटेल घायल हो गया। उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।