दारौंदा: दवा दुकानदार से लूट मामले में चार अज्ञात पर प्राथमिकी

0
fir

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के मड़सरा स्थित मध्य विद्यालय के समीप मांझी- बरौली मुख्य पथ पर बुधवार को दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने हथियार का भय दिखा दवा दुकानदार से 7.95 लाख रुपये लूट ली थी। इस मामले में पीड़ित चनचौरा निवासी इमाम हसन अंसारी के बयान पर चार अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है। पीड़ित इमाम हसन अंसारी ने आरोप लगाया है कि वह महाराजगंज स्थित मिड लैंड माइक्रो फाइनेंस कंपनी से 7.95 लाख रुपये की निकासी कर अपनी बाइक से चनचौरा लौट रहा था तभी दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने मांझी-बरौली मुख्य पथ पर मध्य विद्यालय मड़सरा के समीप ओवरटेक कर धक्का मारकर गिराने लगे। बदमाश कट्टा दिखाकर बाइक की चाबी निकाल लिए। इसके बाद दो बदमाश कट्टा के बट से डिक्की तोड़ने लगे तथा दो बदमाश बाइक के हैंडल में टांगें थैले को निकालने लगा। जब मैंने विरोध किया तो वे मुझे हथियार दिखाते धक्का देकर गिरा दिए। इसके बाद मैं खेत में भागकर शोर मचाने लगा। आसपास के ग्रामीण एकत्रित होते तब तक सभी बदमाश बाइक से चनचौरा बाजार की ओर फरार हो गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रभाकर ने बताया कि लूट कांड के सभी बिंदुओं पर गहराई से जांच की जा रही है। शीघ्र बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

मिड लैंड माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मियों द्वारा दस बजे से पूर्व रुपये भुगतान पर चर्चा का विषय :

महाराजगंज मुख्यालय स्थित बजाज बाइक एजेंसी के समीप मिड लैंड माइक्रो फाइनेंस कंपनी से चनचौरा निवासी इमाम हसन अंसारी द्वारा पूर्वाह्न 9.15 बजे एवं 9.17 बजे दो बार में 7.95 लाख रुपये की निकासी कर ली गई। क्या इस फाइनेंस कंपनी के कर्मियों के लिए कोई निर्धारित समय सीमा नहीं बनाई गई है। इस संबंध में अनि अमित कुमार सिंह ने बताया कि मिड लैंड माइक्रो फाइनेंस कंपनी का समय सीमा तथा यह कब से कब चलती है इस बिंदु पर जांच की जा रही है। पुलिस को लग रहा है कि जब चनचौरा निवासी इमाम हसन अंसारी माइक्रो फाइनेंस में आनलाइन पेेमेंट करने के बाद राशि निकासी के लिए महाराजगंज आया उसी दौरान किसी व्यक्ति द्वारा बदमाशों को सूचना दी गई होगी, क्योंकि मड़सरा मध्य विद्यालय के समीप सुनसान जगह होने के कारण इमाम हसन को पीछे से ओवरटेक कर धक्का मारा गया था। इसके बाद बदमाश 7.95 लाख रुपये लूट कर भी चनचौरा बाजार की तरह भाग गए थे। जबकि बदमाश जानते होंगे कि चनचौरा बाजार में ही पीड़ित का घर है। अगर मोबाइल पर भी सूचना देंगे तो बदमाश को पकड़ने का प्रयास करते। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। चनचौरा बाजार में अंसारी दवा दुकान, आधार कार्ड से रुपये निकालने, एयरटेल पेमेंट बैंक आदि का दुकान चलाते हैं। बताया जाता है कि इमाम हसन आए दिन आनलाइन पेमेंट कर रुपये निकासी कर लाते हैं।

सीसी फुटेज से पहचान में जुटी पुलिस :

थाना क्षेत्र के मड़सरा में बुधवार को हुई लूट मामले में दूसरे दिन भी चनचौरा बाजार में पुलिस जगह-जगह सीसी फुटेज को खंगालने में जुटी हुई है। इस संबंध में अनि अमित कुमार सिंह ने बताया कि कमला चौक, चनचौरा बाजार में लगे सीसी कैमरे से बदमाशों की पहचानने में पुलिस जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि चनचौरा बाजार में काफी सीसी कैमरे लगाए गए हैं, लेकिन इसमें अधिकांश सीसी कैमरा तकनीकी कारणों से बंद मिला है। फिर भी अबतक दो सीसी कैमरे में देखा जा रहा है। इस संबंध में थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रभाकर ने बताया कि बदमाशों की पहचान कर शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसके लिए गहन जांच की जा रही है।