Siwan News

सदर उप प्रमुख पर जानलेवा हमला, गंभीर रूप से घायल

पंचायती के दौरान हुई जमकर पत्थरबाजी, उपप्रमुख सहित आधा दर्जन लोग घायल

पत्थर बाजी में उपप्रमुख के दो वाहन क्षतिग्रस्त

परवेज़ अख्तर/सीवान:- सदर प्रखंड के उपप्रमुख सह सियाड़ी मठिया निवासी राम हृदया चौधरी के पुत्र हरेंद्र चौधरी पर पंचायती के दौरान असामाजिक तत्वों ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसमे वे गम्भीर रूप से घायल हो गये.इस हमले में उपप्रमुख के अलावा लगभग आधा दर्जन लोग भी गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना के संबंध में घायल सदर उपप्रमुख हरेंद्र चौधरी ने बताया कि मैं मंगलवार की सुबह अपने साथियों के साथ सिवान जिले के नौतन थाना क्षेत्र के खुदरा गांव में राधेश्याम चौधरी व भीम चौधरी के घर गये थे। उन्होंने बताया कि ये दोनों लोगों के बीच पूर्व से जमीनी विवाद चल रहा था.सोमवार को राधेश्याम चौधरी अपने मकान का काम करवा रहे थे।की तभी भीम चौधरी के परीजनो ने रोक दिया था।इसी को लेकर दोनों के बीच पंचायती हो रही थी।पंचायती में अलग -अलग जगहों से पंच आये हुए थे। अभी पंचायती हो ही रही थी कि भीम चौधरी के परीजनो ने राधेश्याम को मारने -पीटने लगे जिसके बाद सभी पंचों ने रोकना चाहा।अभी पंच कुछ समझ पाते कि जो पक्ष पिटायी कर रहा था। उनके परीजनों ने ईंट पत्थर जमकर चलाना शुरू कर दिया।उसके बाद घर के पुरुष भी लाठी डंडे से मारपीट करने लगे मैने राधेश्याम को बचाया इसी लिए उन्होंने मुझे ही निशाना बना लिया. मारपीट में दो लोग क्रमशः अरुण कुमार पर्वत व रामकिशुन को घायल कर दिया गया। इस हमले में हमलावरों ने एक स्कार्पियो व क्रेटा वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना में लगभग आधे दर्जन लोग घायल हो गये है. इधर घटना के बाद कुछ स्थानीय लोगो के सहयोग से घायल उपप्रमुख हरेंद्र चौधरी को आनन-फानन में इलाज हेतु सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा है।खबर लिखे जाने तक घटना की प्राथमिकी दर्ज नही हो सकी थी।

पत्थरबाजी को देख पंच भागे खेत के रास्ते

नौतन थाना क्षेत्र के खुदरा गांव में पंचायती करने गए पंचों पर उस समय सामत आ गई कि जब एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष पर पथराव व मारपीट शुरू कर दी गई।मारपीट को देख सभी पंच दबे पांव खिसकने में कोताही नही बरते।पल -भर में पंचायती स्थल खाली हो गया।इस घटना को लेकर खुदरा गांव में तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म है।इस घटना को लेकर गांव में कई तरह की बातें खूब हो रही है।लोग जितनी मुंह उतनी बातें कर रहे है।

गांव में है दो पक्षों में तनाव

घटना के बाद गांव के दो पक्षों में तनाव पूर्ण की स्तिथि कायम है।जमीनीं विवाद को लेकर जिस तरह से गांव के दो पक्षों में तनाव है।अगर स्थानिय पुलिस प्रशासन इसे गम्भीरता से नही लिया तो यहाँ कभी भी किसी समय अनहोनी घटना घट सकती है।गांव के एक व्यक्ति ने दबी जुबान से बताया है कि एक पक्ष के लोग बदले की भावना से दूसरे पक्ष के लोगों पर साजिस रच रहे है।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: वेतन नहीं मिलने से आर्थिक संकट से जूझ रहे सफाई कर्मी

परवेज अख्तर/सिवान: बड़हरिया नगर पंचायत के सफाई कर्मियों को दो माह से वेतन नहीं मिलने…

April 23, 2024

महाराजगंज: संगीतमय सुंदरकांड पाठ से वातावरण हुआ भक्तिमय

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज प्रखंड के बंगरा गांव स्थित रघुवीर सिंह पुस्तकालय सह वाचनालय…

April 23, 2024

आंदर: भगवान राम के आदर्शों पर चलने से ही मानव का कल्याण संभव : रेखा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर प्रखंड के छजवा गांव में चल रहे प्रतिष्ठात्मक श्रीरुद्र महायज्ञ…

April 23, 2024

दारौंदा: बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के बीच प्रपत्र 12 घ का वितरण शुरू

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा लोकसभा चुनाव में छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है।…

April 23, 2024

आंदर: युवक की हत्या मामले में आर्केस्ट्रा संचालक समेत दो को जेल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के आंदर थाना क्षेत्र के गायघाट गांव स्थित जितरा बाबा स्थान के…

April 23, 2024

महाराजगंज: डीएम-एसपी ने किया डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता एवं एसपी अमितेश कुमार ने…

April 23, 2024