जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने लिया कोविड-19 का पहला टीका, डीएम बोले- वैक्सीन का कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं

0
  • जिले में फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण अभियान शुरू
  • एसपी ने सभी पुलिस कर्मियों से किया अपील- निर्भिक होकर कराएं टीकाकरण
  • जिले में अब 11054 स्वास्थ्यकर्मियों का हुआ टीकाकरण
  • एडीएम व एसडीओ ने भी लिया कोविड-19 का टीका

सिवान: जिले में शनिवार से टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की गई। जिसके तहत जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू किया गया। पहले दिन जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय व पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार सदर अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे और टीका लगवाया । वहीं सदर अस्पताल में सदर एसडीओ व एडीएम ने भी अपना टीकाकरण कराया। टीकाकरण के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड का टीका कोरोना से जंग जीतने के लिए रामबाण साबित हो रहा है। टीका लगवाने के बाद वह आधे घंटे तक चिकित्सकों की निगरानी में भी रहें । उन्होंने बताया कोरोना पर हमेशा के लिए विजय पाने के लिए दूसरी डोज लगवाने का इंतजार है। टीका लगवाने का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। यह वैक्सीन भारत में बनी है। जब भी लाभार्थी का नाम टीकाकरण सूची में आए, वह निर्भीक होकर टीका लगवाएं. डीएम ने बताया कि कोविडशील्ड का टीका सुरक्षित और असरदार है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ad-mukhiya
muskan buty

adhikariyo ne liya vaccene

मानक के अनुरूप पूरी की गयी औपचारिकताएं

जिलाधिकारी ने कहा कोविड का टीकाकरण दो बार कराया जायेगा, पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण से पहले जिलाधिकारी द्वारा पंजीकरण, पहचान पत्र सहित सभी औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की गयी। इसके बाद उन्होंने कोरोना रोधी वैक्सीन लगवाई।

एसपी ने किया अपील- बेझिझक कराएं टीकाकरण

एसपी अभिनव कुमार ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह साइड इफेक्ट नहीं हुआ। जो भी लोग वैक्सीन लिए हैं, उन्हें भी कोई दिक्कत नहीं हुयी। वैक्सीन के बाद सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है। उन्होंने कहा अभी तक टीकाकृत लाभार्थियों को किसी भी तरह का साइड इफ़ेक्ट नहीं हुआ है जो यह दर्शाता है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने अन्य लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। उन्होंने बताया वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होगी। समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है।

67.6 प्रतिशत टीकाकरण पूरा

जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने कहा प्रथम चरण में 67.6 प्रतिशत टीकाकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया। अब तक 11054 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। शेष स्वास्थ्य कर्मियों को शनिवार को भी टीकाकरण किया जा रहा है। शत प्रतिशत लक्ष्य हर हाल में हासिल करना है। अब दूसरे चरण की भी शुरूआत कर दी गयी है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा, डीआईओ डॉ. प्रमोद कुमार पांडेय, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।