डीएम ने महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में बने डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल का किया निरीक्षण

0
nirikshan

परवेज अख्तर/सिवान :- कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल में बनाए गए डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल की जांच सोमवार को डीएम अमीत कुमार पाडेय ने की. निरीक्षण के क्रम में अस्पताल एवं आइसोलेशन केंद्र में पाए गए कमियों को सुधार करने का आवश्यक निर्देश अनुमंडल उपाधीक्षक को दिया. कोरोना वायरस संक्रमण के जांच केंद्र पर बैनर नहीं लगाए जाने एवं अनुमंडल अस्पताल व स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों के आगमन प्रस्थान और किस तिथि को कौन चिकित्सक की ड्यूटी है, इसकी भी सूचना सार्वजनिक करने के लिए उपाधीक्षक डॉ. सुजाता सुम्बई को दिया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए बनाए गए आइसोलेशन केंद्र का निरीक्षण किया. डीएम ने मरीजों को आवश्यक दवा कीट, भोजन, गर्म पानी समय समय पर उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया. डीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में बने वेंटिग पंडाल का निरीक्षण कर अस्पताल के उपाधीक्षक, स्वास्थ्य प्रबंधक से जानकारी ली. उसके बाद कोरोना जांच के लिए बने कक्ष का निरीक्षण किया. इस दौरान डीएम अमीत कुमार पांडे ने बताया कि तत्काल इस अस्पताल में 70 बेंड की व्यवस्था की गयी है. यदि कोई कोरोना संकर्मित इमरजेंसी है तो इस अनुमंडल अस्पताल में उसका इलाज होगा.

उसके लिए आक्सीजन सहित अनेक जरूरी मेडिसिन उपलब्ध रहेगें. डीएम ने आइसोलेशन कक्ष का निरीक्षण कर मेडिकल टीम के अधिकारियों से कहा कि कोरोना पोजेंटिव मरीज यदि आईसोलेट होते है तो उनको किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए. साथ ही प्रतिदिन सैंपल जांच होनी चाहिए. अस्पताल में सुरक्षा, साफ सफाई रहनी चाहिए. इस दौरान उपाधीक्षक डा सुजाता सुम्बर्ई, स्वास्थ्य प्रबंधक देवेंद्र सिंह बघेल, चिकित्सक डा सुमीत कुमार सिंह, डा एसएस कुमार, डा नंद किशोर प्रसाद आदि स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे.