हसनपुरा प्रखंड के मंद्रापाली एवं कोल्हुआ राइस मिल पहुंचे डीएम

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने जिले के हसनपुरा प्रखंड के मंद्रापाली स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड टीकाकरण को लेकर की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया एवं संबंधित पदाधिकारी से सूची तैयार करने का निर्देश भी दिया. इसके अलावा डीएम ने प्रखंड के मंद्रापाली एवं कोल्हुआ राइस मिल पहुंच वहां धान प्राप्ति और अन्य जानकारियां हासिल की.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

उल्लेखनीय है कि लोक कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं की प्रगति एवं गुणवत्ता की जांच के क्रम में डीएम ने प्रखंड हसनपुरा कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पैक्स के अलावा मन्द्रपाली एवं कोल्हुआ राइस मिल की भौतिक जांच की और संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की. इसके अलावा डीएम ने मन्द्रापाली के वार्ड संख्या 5 और08 में गली-नाली, नल-जल का भी भौतिक निरीक्षण किया.

कोविड वैक्सीनेशन कक्ष का किया मुआयना

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हसनपुरा के निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से कोविड टीकाकरण के लिए पंजीकृत लाभुकों की जानकारी मांगी. उन्होंने कोविड वैक्सिनेशन के लिए चिन्हित वेटिंग कक्षों, वैक्सिनेशन कक्ष एवं ऑवजर्वेशन कक्ष का मुआयना किया और आवश्यक निर्देश दिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चाहरदीवारी के लिए मौके पर उपस्थित जिला पंचायती राज पदाधिकारी को उप विकास आयुक्त के माध्यम से प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने धान अधिप्राप्ति की प्रगति की जानकारी के लिए पैक्स मन्द्रापाली का जायजा लिया. उन्होंने उपस्थित पैक्स अध्यक्ष को सीसी लिमिट नियमानुसार बढ़ाकर अधिक से अधिक किसानों से ससमय धान खरीदने का निर्देश दिया.

इसके अलावा खाद्यान्न के रख-रखाव को लेकर भी कई आवश्यक निर्देश दिया. जिलाधिकारी द्वारा जांच के क्रम में कोल्हुआ राइस मिल का भी निरीक्षण किया गया. जिलाधिकारी ने उपस्थित राइस मिल के प्रबंधक को पूर्ण पारदर्शिता के साथ पैक्स से धान के क्रय में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.धान अधिप्राप्ति के संबंध में जिलाधिकारी ने अरजल ग्राम के ग्रामीण-किसानों से व्यक्तिगत रूप से जानकारी ली. किसानों द्वारा पैक्स के माध्यम से धान क्रय किये जाने की बात कहे जाने पर संतोष व्यक्त किया. इसके साथ ही नल जल योजना एवं नाली योजना की जांच के लिए मन्द्रापाली पहुँचे.