Siwan News in Hindi ( सिवान की ताज़ा खबरें )

हसनपुरा प्रखंड के मंद्रापाली एवं कोल्हुआ राइस मिल पहुंचे डीएम

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने जिले के हसनपुरा प्रखंड के मंद्रापाली स्वास्थ्य केंद्र पर कोविड टीकाकरण को लेकर की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया एवं संबंधित पदाधिकारी से सूची तैयार करने का निर्देश भी दिया. इसके अलावा डीएम ने प्रखंड के मंद्रापाली एवं कोल्हुआ राइस मिल पहुंच वहां धान प्राप्ति और अन्य जानकारियां हासिल की.

उल्लेखनीय है कि लोक कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं की प्रगति एवं गुणवत्ता की जांच के क्रम में डीएम ने प्रखंड हसनपुरा कार्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पैक्स के अलावा मन्द्रपाली एवं कोल्हुआ राइस मिल की भौतिक जांच की और संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की. इसके अलावा डीएम ने मन्द्रापाली के वार्ड संख्या 5 और08 में गली-नाली, नल-जल का भी भौतिक निरीक्षण किया.

कोविड वैक्सीनेशन कक्ष का किया मुआयना

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हसनपुरा के निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से कोविड टीकाकरण के लिए पंजीकृत लाभुकों की जानकारी मांगी. उन्होंने कोविड वैक्सिनेशन के लिए चिन्हित वेटिंग कक्षों, वैक्सिनेशन कक्ष एवं ऑवजर्वेशन कक्ष का मुआयना किया और आवश्यक निर्देश दिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चाहरदीवारी के लिए मौके पर उपस्थित जिला पंचायती राज पदाधिकारी को उप विकास आयुक्त के माध्यम से प्रस्ताव प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने धान अधिप्राप्ति की प्रगति की जानकारी के लिए पैक्स मन्द्रापाली का जायजा लिया. उन्होंने उपस्थित पैक्स अध्यक्ष को सीसी लिमिट नियमानुसार बढ़ाकर अधिक से अधिक किसानों से ससमय धान खरीदने का निर्देश दिया.

इसके अलावा खाद्यान्न के रख-रखाव को लेकर भी कई आवश्यक निर्देश दिया. जिलाधिकारी द्वारा जांच के क्रम में कोल्हुआ राइस मिल का भी निरीक्षण किया गया. जिलाधिकारी ने उपस्थित राइस मिल के प्रबंधक को पूर्ण पारदर्शिता के साथ पैक्स से धान के क्रय में तेजी लाने का निर्देश दिया गया.धान अधिप्राप्ति के संबंध में जिलाधिकारी ने अरजल ग्राम के ग्रामीण-किसानों से व्यक्तिगत रूप से जानकारी ली. किसानों द्वारा पैक्स के माध्यम से धान क्रय किये जाने की बात कहे जाने पर संतोष व्यक्त किया. इसके साथ ही नल जल योजना एवं नाली योजना की जांच के लिए मन्द्रापाली पहुँचे.

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024