रघुनाथपुर

दादी का दाह संस्कार करने गए पोता की सरयू में डूबने से मौत

परवेज अख्तर/सिवान : जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के नरहन गांव के सरयू नदी के तट पर बुधवार को दादी का दाहसंस्कार करने गए एक 14 वर्षीय बालक की नदी में डूबने से मौत हो गई। इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया। आनन फानन में लोगों ने काफी देर तक नदी में डूबे युवक की तलाश की। करीब ढाई से तीन घंटे बाद परिजनों द्वारा एवं स्थानीय गोताखोरों के सहयोग से नमन का शव को नदी से निकाला गया। मृत बालक हृदय सिंह का 14 वर्षीय पुत्र नमन कुमार सिंह बताया जाता है। इधर घटना के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था। पिता घाट पर ही फफक कर रो रहे थे। बताया जाता है कि आंदर थाना क्षेत्र के मदेशिलापुर निवासी हृदय सिंह की मां की निधन होने के बाद दाह संस्कार करने के लिए परिजन पहुंचे हुए थे। दाह संस्कार करने के बाद स्नान करने के क्रम में सरयू नदी में स्नान के क्रम में नमन डूब गया। इसके बाद परिजनों ने उसकी काफी तलाश की। लेकिन जब उसका कहीं आता पता नहीं चला तो स्थानीय गोताखोर की मदद ली गई। गोताखारों ने ढाई घंटे की मशक्कत के बाद उसके शव को नदी से बाहर निकाला। परिजन अब वृद्ध महिला दाह संस्कार कर अभी निकले नहीं थे कि घर का एक होनहार चिराग की सरयू नदी में डूब गया। परिजन इस घटना से सदमे में हैं। वहीं स्थानीय प्रशासन को सूचना देने के बावजूद भी प्रशासन के नहीं पहुंचने पर लोगों में रोष देखा गया। परिजनों का आरोप था कि शव की खोजबीन में स्थानीय प्रशासन ने थोड़ा भी सहयोग नहीं किया। शव मिलने के बाद भी दो से ढाई घंटा बाद पुलिस पहुंच वहां पहुंची और नमन के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

नमन महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर का छात्र था

आंदर थाना के मदेशिलापुर निवासी हृदय सिंह का पुत्र नमन कुमार सिंह शहर के विजय हाता के पास महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर की आठवीं वर्ग का छात्र था, जो अपने माता-पिता के साथ शहर में रहकर पढ़ता था। नमन अपने माता-पिता के तीन संतान में सबसे छोटा और घर की लाडला पुत्र था। वह दो भाई एवं एक बहन में सबसे छोटा था। अपने दादी के निधन में अंतिम दाह संस्कार में पिता के साथ शामिल होने रघुनाथपुर के नरहन गांव के सरयू नदी के पास आया था। इस घटना से पूरा परिवार सदमा से उबर नहीं पाया था।

ढाई माह पूर्व दो युवक को हुई थी डूबने से मौत

नरहन गांव के सरयू नदी के तट पर ढाई माह पूर्व सावन के माह में सरयू नदी में दो युवक की डूबने से हुई मौत के बाद यह नमन की दूसरी घटना घट चुकी है, जिससे आसपास के लोगों को भय एवं दहशत में जीने के लिए मजबूर कर दिया है। मृतकों में ढाई माह पूर्व रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के लगुसा गांव के दो युवक की डूबने से मौत हुई थी।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024