सिवान में बच्चों को यातायात के नियमों का पालन करने की देनी चाहिए शिक्षा : डीएम

0

परवेज अख्तर/सिवान : समाहरणालय सभागार में सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर 32वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन डीएम अमित कमार पांडेय ने किया। इससे पूर्व एडीएम रमण कुमार सिन्हा, डीडीसी दीपक कुमार सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार तिवारी व जिला शिक्षा पदाधिकारी मोतिउर रहमान ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ को रवाना किया। इसके बाद सभागार में उपस्थित पदाधिकारियों को डीएम ने शपथ दिलाई। डीएम ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह का आयोजन लोगों को जागरूक करने के लिए किया जा रहा है। इसका अनुपालन लोग स्वयं करें तो ही बेहतर है। क्योंकि जागरूकता के बाद भी लोग सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं करते। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसलिए जरूरी है सड़क सुरक्षा के नियमों को जानकर उसका अनुपालन हर हाल में लोग करें। कहा कि व्यक्ति का जीवन बहुमूल्य होता है, इसे किसी भी प्रकार की लापरवाही करके खतरे में नहीं डालना चाहिए, प्रत्येक माता-पिता एवं अभिभावक द्वारा अपने बच्चों को यातायात के नियमों का पालन करने की शिक्षा अवश्य देनी चाहिए। मौके पर जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी विपिन कुमार राय, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रमोद कुमार, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सह डीपीआरओ रवि रंजन राकेश समेत जिला के वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

दिलाई गई शपथ :

कार्यक्रम के दौरान सभागार में उपस्थित पदाधिकारियों को डीएम ने बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन नहीं चलाने, बिना सीट बेल्ट बांधे चारपहिया वाहन नहीं चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयाेग नहीं करने तथा परिवार, समाज एवं संपर्क के सभी लोगों को भी वाहन चलाते समय यातायात के नियमों एवं प्रावधानों का पालन करने हेतु प्रेरित करने की शपथ दिलाई। वहीं दूसरी ओर शहर में स्थित विभिन्न विद्यालयों के छात्रों, शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को भी शपथ दिलाई गई।

यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों को पुष्प गुच्छ देकर किया गया प्रेरित :

डीटीओ माधव कुमार सिंह ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान शहर के गोपालगंज मोड़ पर बिना सीट बेल्ट पहने चार पहिया वाहन व बिना हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चला रहे वाहन चालकों को पुष्प गुच्छ देकर यातायात के नियमों व प्रावधानों का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। मौके पर एमवीआई अर्चना कुमारी, यातायात प्रभारी शाहजहां खान, प्रोग्रामर सुधांशु दूबे समेत परिवहन विभाग के कर्मी मौजूद थे।