नौतन

नौतन में आर्मी जवान के घर 6 लाख के गहने सहित आठ लाख की चोरी

पिछे के दरवाजे से घर में प्रवेश कर दिया चोरों ने घटना को अंजाम

घर के सभी सदस्य बाहर रहकर करते हैं नौकरी

परवेज अख्तर/सिवान:- जिले के नौतन थाना क्षेत्र स्थित कीलपुर गांव में चारों ने आर्मी जवान के घर से 6 लाख रुपये मूल्य के गहने सहित आठ लाख रुपये के सामान की चोरी कर लिया है. वारदात को अंजाम चोरों ने घर के पिछले दरवाजे से प्रवेश कर दिया है. घर के सभी सदस्य बाहर रहकर नौकरी करते हैं. एक सदस्य साप्ताहित घर आते जाते है. आर्मी जवान संतोष कुमार दीक्षित की पोस्टिंग जहां गोरखपुर में है, वहीं उनके भतीजे की तैनाती जम्मू कश्मीर में है. अज्ञात चोरों के विरूद्ध पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है. गृह स्वामी अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि उनके तीन भाई स्व. विजय कुमार दीक्षित, संतोष कुमार दीक्षित व स्वयं अवधेश कुमार दीक्षित का संयुक्त घर कीलपुर गांव में है. मैरवा थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय सकरा में शिक्षक के पद पर तैनात अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य बाहर रहकर नौकरी करते हैं, और वे स्वयं सप्ताह में एक दिन देखभाल के लिए रविवार को मैरवा से घर जाते है. बतौर गृहस्वामी वे 15 दिसंबर को घर गये थे, जहां सबकुछ सकुशल था. परंतु जब वे रविवार, 22 दिसंबर को घर गये, और अंदर प्रवेश किया तो भौंचक रह गये. घर के सभी चारों कमरों का दरवाजा टूटा था, और सभी सामान बिखरा पड़ा था. पीड़ित अवधेश कुमार दीक्षित ने बताया कि घर की सभी महिलाओं का गहना यहीं था.

6 लाख से अधिक के ले गये गहने

गृहस्वामी ने बताया कि चोरों ने इत्मीनान से घर के सभी समानों को खंगाला है. बतौर गृहस्वामी चारों कमरों में रखे गोदरेज के अलमीरा सहित तीन लोहे के ट्रंक व एक दर्जन से अधिक वीआइपी सूटकेस व छह पेटी को तोड़कर उसमें रखे गहने सहित कीमती कपड़ों की चोरी कर ली है. चोरी गये गहनों की कीमत 6 लाख से अधिक जबकि कपड़ों की कीमत तकरीबन दो लाख रूपये बताया है. उन्होंने बताया कि गोरखपुर आर्मी में तैनात भाई संतोष कुमार दीक्षित व जम्मू में तैनात भतीजा विकास कुमार दीक्षित सहित अनुप कुमार दीक्षित के अधिक गहने चोरी गये है. मामले में उन्होंने नौतन थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. थानाध्यक्ष इंद्रदेव महतों ने बताया कि पुलिस आवेदन के आधार मामले की छानबीन कर रही है.

नौतन थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से लोगो में भय व्याप्त हो गया है. पूर्व के कई चोरी में पुलिस के उद्भेदन नहीं करने से चोरों का हौसला सातवें आसमान पर है. पिछले चार दिनों के भीतर चोरों ने तीन चोरी के वारदात को अंजम दिया है. थाना क्षेत्र के कीलपुर गांव निवासी अवधेश कुमार दीक्षित के घर सहित 19 दिसंबर को मालती इंडेन गैस एजेंसी का ताला तोड़कर चोरों ने दो लाख रूपये नगद सहित साढ़े तीन लाख रूपये मूल्य के संपत्ति की चोरी कर ली है. इसके अलावे थाना क्षेत्र के कुरमौटा गांव से बलिराम चौधरी के बरामदे में राखे पैशन प्रो बाईक की चोरी भी शामिल है.

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: मक्का फसल की कटनी करा उत्पादन किया गया आकलन

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड के कोइरीगावा पंचायत के चैन छपरा गांव में रविवार…

May 5, 2024

सिसवन: बैशाखी मेला को लेकर मेंहदार में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के मेंहदार गांव स्थित महेंद्रनाथ मंदिर परिसर में सोमवार…

May 5, 2024

दारौंदा: बीएलओ ने हर घर दस्तक अभियान के तहत मतदाताओं को किया जागरूक

परवेज अख्तर/सिवान: दारौंदा स्वीप कार्यक्रम के तहत प्रखंड में विभिन्न गांवों में बीएलओ द्वारा मतदाता…

May 5, 2024

रघुनाथपुर: राजद नेता सह पूर्व उपमुख्यमंत्री का चुनावी जनसभा कल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के राजपुर उच्च विद्यालय के खेल मैदान में सोमवार…

May 5, 2024

हसनपुरा: पार्ट्स व रिपेयरिंग दुकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली

एमएच नगर थाना क्षेत्र के हुसैन बंगरा चट्टी स्थित शिवम आटो सर्विस दुकान में लगी…

May 5, 2024

बसंतपुर में अतिक्रमण से लगता है जाम, लोग होते हैं हलकान

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बसंतपुर प्रखंड मुख्यालय में सड़क किनारे अतिक्रमण होने से हमेशा जाम…

May 5, 2024