चुनाव अपडेट : नीतीश के दो मंत्रियों की हालत खराब, मंडराने लगा हार का खतरा

0
chunavi update

पटना : बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजे धीरे-धीरे आने लगे हैं. बिहार में पहली सीट बीजेपी के खाते गई है. बीजेपी को यह सीट केवटी से मिली है जहां राजद के कद्दावर नेता और लालू की सरकार में मंत्री रहे अब्दुल बारी सिद्धकी की हार हुई है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

दरअसल अब्दुल बारी सिद्धकी बिहार की केवटी सीट से चुनाव मैदान में थे जिनको बीजेपी के प्रत्याशी ने हरा दिया है. इससे पहले अब्दुल बारी सिद्धिकी बिहार के ही दरभंगा जिले के अलीनगर से चुनाव लड़ते थे इस बार के चुनाव में उन्होंने अपनी सीट बदली थी और पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद से काफी चर्चा में थे.

अब्दुल बारी सिद्धकी को बीजेपी के मुरारी मोहन झा ने 8 हजार वोटों से शिकस्त दी है. बिहार की अन्य सीटों के नतीजों की बात करें तो नीतीश सरकार के दो मंत्री लगातार पीछे चल रहे हैं. बक्सर की राजपुर विधानसभा सीट से जहां बिहार सरकार के मंत्री और जेडीयू नेता संतोष कुमार निराला लगातार पीछे चल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर रोहतास जिले के दिनारा से भी नीतीश सरकार के मंत्री और जेडीयू के नेता जय कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं.

दिनारा सीट से जय कुमार सिंह, जदयू को 7933, राजद के विजय मंडल को 18214 जबकि लोजपा के राजेंद्र सिंह को 18384 वोट मिले हैं. बक्सर जिले के राजपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ राम आगे हैं, वहां नौवें राउंड तक की गिनती पूरी हो गई है जिसमें जदयू प्रत्याशी संतोष कुमार निराला दूसरे नंबर पर हैं.