मैरवा में जाम को लेकर अतिक्रमण हटाया जायेगा

0
bhumi ghotala

परवेज अख्तर/सिवान: नगर क्षेत्र में जाम को लेकर नगर पंचायत ने तैयारी शुरू कर दी है। अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर पंचायत गंभीर है। सड़क पर दुकान लगाने वाले पटरी व्यवसायी दुकान को सड़क किनारे लगाएंगे। नगर पंचायत के ईओ जमाल अख्तर जाम की समस्या को दूर करने को लेकर नपं की बैठक में चर्चा की तैयारी में हैं। नगर में लगातार जाम की समस्या के बाद इससे निजात का प्रयास हो रहा है। वेंडिंग जोन बनाने को लेकर भी तैयारी चल रही है। अंचल कार्यालय से भूमि के संबंध में बात होगी। जिसके बाद दुकानदारों को वेंडिग जोन में दुकान लगाने की अनुमति होगी। सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीओ कार्यालय से पत्राचार हो सकता है। दो साल पूर्व से नगर में अतिक्रमण हटाने की तैयारी हो रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.16.03 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.24.37 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.13.39 PM
WhatsApp Image 2022-08-14 at 9.18.57 PM

माइकिंग कराकर अतिक्रमण हटाने की अपील होगी। बाद में प्रशासन कार्रवाई कर सकता है। तीन साल पूर्व भी अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूर्ति हो चुकी है। मझौली चौक व मैरवा धाम पर सबसे ज्यादा अतिक्रमण की समस्या है। मझौली चौक पर नगर पंचायत द्वारा अस्थायी बस पड़ाव का टेंडर किया जाता है। दिन में बड़े दुकानदार सड़क पर वाहन खड़ी कर सामान उतारने लगते हैं। जिससे सड़क संकरी हो जाती है। मझौली चौक से राजेन्द्र पार्क तक दिन में तीन घंटे तक जाम लगा रहा। आम से खास लोग जाम में फंसे रहे। मैरवा धाम पर भी जाम में एक घंटे तक एम्बुलेंस फंसा रहा। राजेन्द्र पार्क के समीप एक सप्ताह से दिन में लगातार जाम लग रहा है। नगर पंचायत के साथ प्रशासन के उदासीन रवैये के कारण जाम से निजात नहीं मिल पा रही है। पूरे दिन जाम लगे रहने से आमलोग बाजार में आने से कतरा रहे हैं।

क्या कहते हैं ईओ

ईओ जमाल अख्तर ने कहा कि जाम की समस्या गंभीर हो गयी है। निजात के लिए आगामी बैठक में चर्चा होगी। वेंडिग जोन के लिए भूमि की उपलब्धता पर चर्चा होगी। अतिक्रमण हटाने के लिए जल्द प्रचार-प्रसार कराया जायेगा।