‘अग्निपथ’ पर धधका बिहार, गोपालगंज में पैसेंजर ट्रेन में लगाई आग, नवादा में बीजेपी ऑफिस फूंका

पटना: बिहार में लगातार दूसरे दिन केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आर्मी भर्ती के कैंडिडेट प्रदर्शन कर रहे हैं। सहरसा, जहानाबाद, नवादा, मुंगेर, बक्सर समेत अन्य जिलों में अभ्यर्थियों ने रेलवे ट्रैक और हाईवे जाम कर दिए हैं। इससे कई रूटों पर रेल सेवा प्रभावित हुई है। राज्यरानी एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस समेत अन्य पैसेंजर ट्रेनों को रोकना पड़ा। आरा में रेलवे स्टेशन पर स्थित दुकानों में लूटपाट की खबर आई है। बेलागंज में गया-पटना पैसेंजर ट्रेन को रोककर उसमें तोड़फोड़ की गई। नवादा में कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ की गई है।

विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से नागरिक मार्च का आयोजन किया

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर गुरुवार को लखीसराय में विभिन्न संगठनों ने संयुक्त रूप से नागरिक मार्च का आयोजन किया। इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और देश में भाजपा और संघ परिवार द्वारा नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया। मार्च में शामिल लोगों ने कहा कि नफरती उन्माद फैलाने वालों के खिलाफ आवाज उठाना भी जुर्म साबित हो रहा है।

गोपालगंज में आंदोलनकारियों ने गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में लगाई आग

गोपालगंज में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों ने उग्र प्रदर्शन किया। सिधवलिया में गोरखपुर-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन को आग के हवाले कर दिया। ट्रेन की बोगी पूरी तरह जल गई।

नवादा में बीजेपी ऑफिस में पथराव कर लगाई आग

नवादा में अग्निपथ आंदोलन के बीच उग्र प्रदर्शनकारियों ने जिला बीजेपी कार्यालय में तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। बीजेपी कार्यालय को बुरी तरह नुकसान पहुंचा है।

मोतिहारी में रूकी है कई ट्रेनें, मुजफ्फरपुर से नहीं खुली सप्तक्रांति एक्सप्रेस

मोतिहारी के चांदमारी रेलवे फाटक के पास छात्रों के द्वारा रेल ट्रैक जाम कर दिए जाने से ट्रेन सेवा बाधित हो गई है। सुबह 11 बजे से अभी तक रेल परिचालन बाधित है। इस दौरान, 19038 अप अवध (बांद्रा) एक्सप्रेस बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन से पहले आउटर सिग्नल के पास खड़ी है। वहीं, 13022 अप मिथिला एक्सप्रेस सेमरा स्टेशन पर रोकी गई है। 12558 डाउन सप्तक्रांति एक्सप्रेस सुगौली स्टेशन पर खड़ी है। 12557 अप सप्तक्रांति एक्सप्रेस को रेलखंड बाधित होने की वजह से अभी मुजफ्फरपुर में ही डिटेन किया गया है। यह ट्रेन मुजफ्फरपुर से अभी नहीं खोली गयी है।

विक्रमशिला एक्सप्रेस, गरीब रथ, मालदा-किऊल इंटरसिटी लेट

विक्रमशिला एक्सप्रेस भागलपुर से आनंद विहार के लिए समय पर रवाना नहीं हो सकी। रवाना होने का समय 11.50 बजे है। अब तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी है। मालदा-किऊल इंटरसिटी भी भागलपुर स्टेशन पर खड़ी है। गरीब रथ को नाथनगर स्टेशन पर रोक दिया गया है। आक्रोशित छात्रों ने कई जगह पर रेल पटरी का पैंडू क्लिप खोल दिया है। जब तक ट्रैक फिट नहीं होगा, ट्रेन सेवा शुरू नहीं हो सकेगी।

आरा में पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

आरा जंक्शन रेलवे स्टेशन और आसपास उग्र प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन पर रेलवे की संपत्ति को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

छपरा में बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस में तोड़फोड़, यार्ड में खड़ी गाड़ियों में लगाई आग

छपरा रेलवे स्टेशन पर अभ्यर्थियों ने बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस में तोड़फोड़ कर दी। उग्र प्रदर्शन करते हुए युवाओं ने ट्रेन की एसी बोगियों को निशाना बनाया। इससे यात्रियों में खौफ का माहौल है। प्रदर्शनकारियों ने छपरा स्टेशन के यार्ड में खड़ी सैलून ट्रेन के कोच, मालगाड़ी और डीएमयू के इंजन में भी आग लगा दी।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024