सिवान के पूर्व सांसद डॉ. मो. शहाबुद्दीन हुए कोरोना संक्रमित, जेल से बेहतर इलाज के लिए रेफर

0
  • पूर्व सांसद के संक्रमित होने के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन में हड़कंप
  • जेल संख्या दो के सभी कर्मियों की कराई जा रही है जांच

परवेज अख्तर/सिवान:
कोरोना का विस्फोट लगातार जारी है। बीते वर्ष की तुलना में इस वर्ष संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। कोरोना का कहर ने बीते वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष ज्याद है। इस कोरोना विस्फोट के सेकंड वेव में कहर बरपाते हुए सिवान के एक चर्चित तेजाब हत्याकांड के मामले में भारत की राजधानी स्थित तिहाड़ जेल में बंद सीवान के पूर्व सांसद डॉ. मोहम्मद शहाबुद्दीन को भी अपने आगोश में ले लिया है। कोरोना संक्रमण के लक्षण व चिकित्सकीय पुष्टि के बाद उन्हें तिहाड़ जेल संख्या दो परिसर स्थित अस्पताल में प्राथमिक उपचार शुरू किया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आई तो बाद में आनन-फानन में जेल प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली स्थित हरि नगर के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

कई नामी-गिरामी चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज जारी है। यहां बताते चले कि पूर्व सांसद डॉ. मोहम्मद शहाबुद्दीन ने स्वयं तबीयत खराब होने की सूचना जेल प्रशासन को दी थी। उधर सूचना प्राप्त होते ही जेल प्रशासन हरकत में आ गई तथा उन्हें प्रथम उपचार हेतु जेल के अंदर बने अस्पताल में दाखिल कराया। जहां जेल परिसर स्थित अस्पताल में चिकित्सकीय जांच के दौरान उनका रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। जेल के अंदर बने अस्पताल में इलाज के पश्चात उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुई तो जेल प्रशासन ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के चर्चित अस्पताल में भर्ती कराया है।

जेल संख्या दो के परिसर को किया गया सैनिटाइज:

जेल प्रशासन के अनुसार शहाबुद्दीन के संक्रमित होने के बाद जेल संख्या दो परिसर को सैनिटाइज किया गया। शहाबुद्दीन की सेल के आसपास तैनात सुरक्षाकर्मियों की कोरोना जांच कराई गई,ताकि यह पता किया जा सके कि कहीं वे भी तो संक्रमित तो नहीं हैं।