सिवान में अपराध की योजना बना रहे चार अपराधी गिरफ़्तार, अवैध हथियार सहित लूट की बाइक जब्त, दो फरार

0
  • गिरफ्तार कुख्यात अपराधी मनने सिंह का अलग-अलग थानों में दर्ज है अपराधिक इतिहास
  • तरवारा से लूटी गई बाइक बरामद
  • लंबे समय से पुलिस को थी तलाश

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के हहवा इटहरी गुमेजी चौड़ के समीप कुख्यात अपराध कर्मियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाई जा रही थी.जिसकी सूचना पुलिस को मिली.तत्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके से 4 अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अपराधी फरार हो गए. गिरफ्तार अपराध कर्मियों के पास से अवैध हथियार भी बरामद किया गया है. दो थाना क्षेत्र से चोरी व लूट की बाइक भी बरामद की गई है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के द्वारा विशेष टीम गठित कर कार्रवाई की गई है.जिसमें महाराजगंज अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पोलस्त कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई हुई.इस छापेमारी अभियान में महाराजगंज,दारौंदा व जीबी नगर थाना को लगाया गया था.गिरफ्तार सभी अपराधकर्मियों की अपराधिक इतिहास भी रहा है जिनके विरुद्ध अलग-अलग थानों में केश दर्ज है.गिरफ्तार अपराध कर्मियों की पहचान दरौंदा थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव निवासी राघव सिंह के पुत्र मनने सिंह है.इसके पास से पुलिस को एक देशी पिस्टल,एक गोली,तीस पुड़िया स्मैक व एक मोबाइल बरामद हुआ है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

दूसरे अपराधी की पहचान महाराजगंज थाना क्षेत्र के शूरवीर गांव निवासी किरानी सिंह का पुत्र धर्मजीत सिंह है.इसके पास से एक देशी कट्टा,एक जिंदा कारतूस व एक मोबाइल बरामद हुआ है.तीसरा अपराधी दरौंदा थाना क्षेत्र के रामगढ़ गांव निवासी धीरेन्द्र सिंह का पुत्र प्रिंस सिंह है.इसके पास से दो जिंदा गोली आठ एमएम का बरामद किया गया है.चौथे अपराधी महाराजगंज थाना क्षेत्र के जीगहरवा गांव निवासी जितेंद्र यादव का पुत्र पनन कुमार के रूप में हुआ है.इसके पास से एक गोली एक मोबाइल बरामद किया गया है.घटनास्थल से पुलिस ने जीबी नगर थाना से लूटी हुई हीरो स्पेलेडर बाइक बरामद किया गया है.फरार अपराधकर्मी की पहचान महाराजगंज थाना क्षेत्र के शुरवीर गांव निवासी सुरेंद्र यादव का पुत्र मिथलेश यादव व शंकर यादव का पुत्र प्रिंस यादव के रूप में हुआ है.गिरफ्तार अपराधकर्मी की अपराधिक इतिहास भी रहा है।

जो अलग अलग थाना में केश दर्ज है.अपराधी मनने सिंह के ऊपर दर्जनों मामले है.जो दरौंदा थाना में तीन, महाराजगंज थाना में एक व गोरेयाकोठी थाना में दो केश दर्ज है.जिनमे चोरी छिनतई लूट सहित अन्य मामले दर्ज हैं.इस मामले में एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी के बाद अलग-अलग मामलों का खुलासा भी हुआ है.सभी गिरफ्तार अपराधी किसी बड़े घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए थे लेकिन पुलिस बल के सहयोग से चार अपराधी को गिरफ्तार किया गया,जबकि दो फरार हो गए हैं.उनकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.चोरी छिनतई जैसे कई मामले सभी पर दर्ज है. हर बिंदु पर जांच किया जा रहा है.बताते चलें कि गिरफ्तार अपराधियों की खोज पुलिस को लंबे समय से थी. महाराजगंज,दरौंदा सहित आसपास के इलाकों में होने वाली घटना में सभी अपराधी संगलिप्त रहते थे.