गुठनी: गैस सिलेंडर से लगी आग व विस्फोट से एक ही परिवार के सात झुलसे

0
  • आग लगने के साथ ही धमाके के साथ कमरे के एस्बेस्टस का छत उड़ गया
  • मध्य रात्रि में धमाका होने से गांव के लोग सहमे

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी ध्रुप यादव के घर में मंगलवार की मध्य रात्रि गैस रिसाव के बाद हुये आग के विस्फोट में दो मासूम सहित सात लोग बुरी तरह झुलस गए. आधी रात को तेज आवाज सुन और आग की लपट देख अगल बगल के लोग पहुंचे और सभी झुलसे लोगों को गुठनी पीएचसी लाया. जहां चिकित्सकों ने सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सीवान सदर अस्पताल से सभी झुलसे लोगों की स्थिति गंभीर देखते हुए पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

जिसके बाद परिजन व संबंधी बेहतर इलाज के लिये गोरखपुर मेडिकल कॉलेज लेकर चले गए. घटना के संबंध में आसपास के लोगों ने बताया कि मंगलवार की रात्रि करीब एक बजे ध्रुप चौधरी के मकान के उपरी कमरे में अचानक तेज आवाज के साथ आग निकलते देखा गया. ग्रामीण मौके पर पहुंचे और अभी कुछ सोच ही रहे थे कि रोने चिल्लाने की आवाज निकलने लगी. मध्य रात्रि में सभी लोगों के गहरी निंद्रा में रहने के कारण इस घटना का कोई ठोस कारण नहीं पता चल सका. लेकिन पीड़ितों के संपर्क में आए लोगों ने बताया कि घर के छत पर एक कमरा बना हुआ है.

जिसमें खाना बनता है. इसी कमरे में ध्रुप यादव के पुत्र हरेराम यादव का पूरा परिवार सोया हुआ था. परिवार के सभी लोग मंगलवार रात खाना बना खाकर सो गये और गैस सिलेंडर से गैस रिसाव होते रहा. जिसकी भनक किसी को नहीं लगी. आधी रात को जब बिजली आयी तो पूरे कमरे में फैला गैस अचानक भभक पड़ा और कमरे में तेज झटके से फैला. जिससे कमरे का एस्बेस्टस से बना छत पूरी तरह छतिग्रस्त हो गया.

WhatsApp Image 2022 08 03 at 8.28.51 PM

घटना में जो लोग आग से झुलसे हैं उनमें आग से झूलसे हरेराम यादव (45), हरेराम यादव की पत्नी साधना देवी (40), पुत्र हर्ष यादव (05), भाई विजय यादव की पत्नी राजन देवी (35), पुत्री अरशी (06), पुत्री शालू (16) एवं स्व. इंद्रासन यादव का पुत्र श्रवण यादव (20) शामिल है. घटना के संबंध में थानाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने बताया कि जानकारी मिली है, जांच पड़ताल किया जा रहा है.