हसनपुरा: बालू लदे अनियंत्रित डंपर ने स्कूली छात्रा को रौंदा, मौत

0

साइकिल से जा रही थी दरौंदा कप्यूटर क्लाश करने

परवेज अख्तर/सिवान: दरौंदा-हसनपुरा मुख्य मार्ग महुअल जीन बाबा के समीप बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे अनियंत्रित बालु लदे डंपर ने 20 वर्षीय छात्रा को रौंद दिया. जिससे घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गयी. मृतका साईकिल से दरौंदा कंप्यूटर की क्लास करने जा रही थी. मृतका पकड़ी निवासी ब्रृज किशोर राम की 20 वर्षीय पुत्री रानी कुमारी है वह बीएससी पार्ट टू की छात्रा थी वह पढ़ाई करते हुए जीविका में सोशलमीडिया में कार्ररत थी. जो प्रतिदिन के तरह बुधवार को सुबह साढ़े सात बजे साइकिल से दरौंदा स्थित जीसीसी नामक कंप्यूटर सेंटर में क्लास करने जा रही थी. तभी डंपर के चालक ने रौंद दिया. जिससे मौत हो गयी. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना मृतका के परिजनों को दी. घटना की सूचना मिलते ही परिजन बदहवास घटना स्थल पहुंचे. शव को देखने के बाद दहाड़ मार कर रोने विलखने लगे. इधर घटना के बाद डंपर का ड्राइवर गाड़ी छोडकर फरार हो गया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

घटना के पश्चात गुस्साए ग्रामीणों ने दरौंदा हसनपुरा मुख्य मार्ग को जाम कर मुआबजे को ले वरीय पदाधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे. घटना की सूचना मिलते ही एमएच नगर थाने के पुअनि अखिलेश सिंह, प्रशिक्षु दरोगा राहुल सिंहा, सअनि सुधीर साह घटना स्थल पह़ुंच कर लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाया.शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेजने की तैयारी करने लगे. लेकिन परिजन शव उठाने नहीं दिया. प्रशासन को बुलाने की मांग पर अड़े रहे.घंटों बाद बीडीओ राजेश्वर राम व सीओ प्रभात कुमार घटना स्थल पह़ुंच कर लोगों को आश्वासन दिया कि पोस्टमार्टम कराने के बाद जो भी सरकारी मुआबजा होगा दिया जायेगा. उसके बाद परिजनों को शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए उठाने दिया.

इस दौरान करीब घंटों तक सड़क जाम होने से आवागमन वाधित रहा. मृतका चार बहनों व एक भाई में दूसरे नंबर पर थी. मृतका बहुत होनहार छात्रा थी. इस घटना के बाद मां कौशल्या देवी सहित सभी भाई बहनों को रो रोकर हाल बुरा है.मृतका के परिजनों ने बताया कि इस घटना में बड़ी बहन संजु कुमारी भी घायल है.जिसे मामली चोटे आयी है. जिसका इलाज सीएचसी जलालपुर में कराया गया. वहीं स्थानीय मुखिया प्रभुनाथ यादव ने मृतका के परिजनों को दाह संस्कार के लिए कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन हजार रुपये की सहायता दी. थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि बालु लदे डंपर को जब्त किया गया है.