Categories: हाजीपुर

चुनाव ड्यूटी में जा रहे होमगार्ड जवान की हादसे में मौत

हाजीपुर- मुजफ्फरपुर एनएच -22 पर मंगलवार की सुबह एक होमगार्ड जवान की सड़क हादसे में मौत हो गई। सूचना पर सदर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। होमगार्ड जवान की मौत की सूचना पर होमगार्ड डीएसपी मो. फैज आलम, सदर एसडीपीओ राघव दयाल भी सदर अस्पताल पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन लाया गया, यहां होमगार्ड जवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

इस संबंध में बताया जाता है कि राजापाकर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर स्थित डोबरकोठी के रहने वाले विमल राय होमगार्ड के रूप में कार्यरत थे। गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के मंगुराही के पास इनकी ड्यूटी लगी हुई थी। बुधवार को जिले के लालगंज और चेहराकला प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। इसी चुनाव के लिए इनका कमान कटा हुआ था। चुनाव में इनकी प्रतिनियुक्ति करताहां थाना क्षेत्र के गुड़मियां में मतदान केन्द्र पर इनकी ड्यूटी लगाई गयी थी। चुनावी ड्यटी पर जाने के दौरान राय नगर चौक के पास एक अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। इस हादसे में घटनास्थल पर हीं इनकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। सूचना पर सदर थाना के सब इंस्पेक्टर धर्मजीत महतो दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आये। घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल और होमगार्ड के डीएसपी मो फैज आलम भी सदर अस्पताल पहुंचे और अपनी देखरेख में पोस्टमार्टम करवाया। इस दौरान मृत होमगार्ड जवान के परिजन भी सदर अस्पताल पहुंच गए। इन सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया था।

पोस्टमार्टम के बाद शव को सलामी देने के लिए पुलिस लाइन लाया गया। इस दौरान एसपी मनीष, होमगार्ड डीएसपी मो फैज आलम और एसडीपीओ राघव दयाल ने मृत होमगार्ड जवान को सलामी दी। इस दौरान होमगार्ड जवान के साथियों और होमगार्ड एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी पुष्पांजलि अर्पित किया। इस दौरान होमगार्ड डीएसपी ने बताया कि होमगार्ड जवान के निधन के बाद इन्हें अनुग्रह अनुदान की राशि, योग्य बच्चे को इच्छुक होने पर अनुकंपा पर होमगार्ड में नौकरी, मृत की विधवा को दो साल तक पेंशन और तत्काल अंतिम संस्कार के लिए सात हजार रूपये उनके परिजनों को दिया गया।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024