चुनाव ड्यूटी में जा रहे होमगार्ड जवान की हादसे में मौत

0
Dead Body

हाजीपुर- मुजफ्फरपुर एनएच -22 पर मंगलवार की सुबह एक होमगार्ड जवान की सड़क हादसे में मौत हो गई। सूचना पर सदर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। होमगार्ड जवान की मौत की सूचना पर होमगार्ड डीएसपी मो. फैज आलम, सदर एसडीपीओ राघव दयाल भी सदर अस्पताल पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन लाया गया, यहां होमगार्ड जवान को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

इस संबंध में बताया जाता है कि राजापाकर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर स्थित डोबरकोठी के रहने वाले विमल राय होमगार्ड के रूप में कार्यरत थे। गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के मंगुराही के पास इनकी ड्यूटी लगी हुई थी। बुधवार को जिले के लालगंज और चेहराकला प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। इसी चुनाव के लिए इनका कमान कटा हुआ था। चुनाव में इनकी प्रतिनियुक्ति करताहां थाना क्षेत्र के गुड़मियां में मतदान केन्द्र पर इनकी ड्यूटी लगाई गयी थी। चुनावी ड्यटी पर जाने के दौरान राय नगर चौक के पास एक अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। इस हादसे में घटनास्थल पर हीं इनकी मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी। सूचना पर सदर थाना के सब इंस्पेक्टर धर्मजीत महतो दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आये। घटना की सूचना पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल और होमगार्ड के डीएसपी मो फैज आलम भी सदर अस्पताल पहुंचे और अपनी देखरेख में पोस्टमार्टम करवाया। इस दौरान मृत होमगार्ड जवान के परिजन भी सदर अस्पताल पहुंच गए। इन सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया था।

पोस्टमार्टम के बाद शव को सलामी देने के लिए पुलिस लाइन लाया गया। इस दौरान एसपी मनीष, होमगार्ड डीएसपी मो फैज आलम और एसडीपीओ राघव दयाल ने मृत होमगार्ड जवान को सलामी दी। इस दौरान होमगार्ड जवान के साथियों और होमगार्ड एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी पुष्पांजलि अर्पित किया। इस दौरान होमगार्ड डीएसपी ने बताया कि होमगार्ड जवान के निधन के बाद इन्हें अनुग्रह अनुदान की राशि, योग्य बच्चे को इच्छुक होने पर अनुकंपा पर होमगार्ड में नौकरी, मृत की विधवा को दो साल तक पेंशन और तत्काल अंतिम संस्कार के लिए सात हजार रूपये उनके परिजनों को दिया गया।