हुसैनगंज: ट्रैक्टर पर लदी भारी मात्रा में देशी शराब जब्त, प्राथमिकी

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के टेढ़ीघाट के पास गुरुवार की रात्रि पुलिस ने गश्ती के दौरान वाहन चेकिंग व छापेमारी के क्रम में भारी मात्रा में देशी शराब जब्त किया है. थाना क्षेत्र में लगातार शराब माफियाओं द्वारा गुप्त रूप से उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से शराब लाकर अवैध रूप से धडल्ले से बिक्री किया जा रहा है. स्थानीय पुलिस भी गुप्त सूचना मिलने पर छापेमारी करते हुए शराब के साथ धंधेबाजों को भी पकड़ कर जेल भेज रही है. इसके बावजूद बेखौफ शराब माफियाओं द्वारा भारी मात्रा में शराब अपने निजी वाहनों से लाकर बिक्री किया जा रहा है. सर्वविदित है इस थानाअंतर्गत टिकरी के परशुराम मोड़ पर 26 मई को रात्रि में थाने के एएसआई सुरेंद्र कुमार गहलौत द्वारा गुप्त सूचना मिलने पर रात्रि में शराब से लदी वाहन चेकिंग के क्रम में शराब माफियाओं द्वारा कुचल दिया गया था. जिसके कारण घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई थी.

वहीं एक चौकीदार घायल हो गया था. शराब से लदी टोवैटा इनोवा कार भी घटना स्थल से कुछ दूरी पर जाकर दुर्घटनग्रस्त हो गया था. सभी धंधेबाज फरार हो गये थे. उसके बावजूद उनमें किसी प्रकार का डर देखने को नहीं मिल रहा है. एसआई राकेश कुमार सिंह गुरुवार को अपने दल बल के साथ रात्रि गस्ती में समय लगभग 10 बजे टेढ़ीघाट के पास वाहन चेकिंग व छापेमारी कर रहे थे. उसी क्रम में रात्रि में 1.20 बजे दाहा नदी के पश्चिमी दिशा से हबीबनगर की तरफ से टेढ़ीघाट की ओर एक वाहन आते देखा गया. जब वाहन चालक पुलिस को देखा तो सड़क पर ही वाहन छोड़ कर फरार हो गया.

वैसे पुलिस उसे पकड़ने की भरपूर कोशिश की, पर वह अंधेरे का लाभ उठा कर फरार हो गया. जब वाहन के पास पुलिस पहुंची तो देखा कि हरे रंग के ट्रेक्टर में भारी मात्रा में देशी शराब लदा हुआ है. जब टाली की तलाशी लिया गया तो उत्तर प्रदेश के निर्मित बिल्लो रानी देशी शराब की 35 कार्टून था. प्रत्येक कार्टून में 45 पीस 200 एमएल की कुल 1575 पीस यानी 315 लीटर शराब थी. शराब सहित ट्रेक्टर को जब्त कर एसआई राकेश कुमार सिंह थाना लाकर ट्रेक्टर चालक व उसके मालिक पर बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के अंतर्गत आरोपित करते हुए थाना कांड संख्या 150 के तहत शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज किया है.

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024