महाराजगंज में कोरोना को लेकर मस्जिदों में नहीं अदा की गई जुमे कि नमाज

0
namaj

परवेज अख्तर/सिवान :- राज्य सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 16 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. इसको लेकर महाराजगंज मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शुक्रवार को जुमा पर मस्जिदों में सामूहिक नमाज नहीं हुई. लोगों ने घरों में नमाज अदा की. मस्जिदों में इमाम समेत एक-दो लोगों ने जुमा की नमाज अदा की. शहर के शाही जामा मस्जिद में सामान्य दिनों में तो शुक्रवार को जुमा की नमाज के लिए हजारों लोग पहुंचते थे.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

लेकिन बढ़ते कोरोना को लेकर मस्जिदों मे जुमे कि नमाज नही अदा हो सकी. जिसको लेकर मस्जिदों मे सन्नाटा पसरा रहा. इसके बाद लोग अपने घरों में ही नमाज अदा की. मुस्लिम समुदाय के लोग भी आपस में सामाजिक दूरी बनाए रखने के प्रति सजग हैं. ज्ञात हो कि शुक्रवार को जुमे की नमाज मस्जिदों मे होती है. जिसमें बड़ी संख्या में नमाजी नमाज पढ़ने पहुंचते हैं.

ऐसे में शहर के उलेमाओं ने नमाज अदा करने वाले लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन को देखते हुए वे अपने-अपने घरों मे जुहर की नमाज अदा करे.इसके अलावा अन्य पांच टाइम की नमाज भी घर मे ही अदा करे.शहर के नखास चौक स्थित छोटी मस्जिद व पुरानी बाजार स्थित शाही जामा मस्जिद मे शुक्रवार को शहर के इन दोनों मस्जिदों मे बड़ी संख्या मे जुमे कि नमाजें होती है. जहां ग्रामीण इलाकों से भी जुमे कि नमाज पढ़ने आते थे.