सिवान में रुपये लेकर जबरन कराई जा रही थी नाबालिग की शादी, आधा दर्जन हिरासत में, जांच में जुटी पुलिस

0

✍️परवेज़ अख्तर/सिवान:
सिवान के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ललित बस स्टैंड स्थित एक आश्रम में बुधवार को एक महिला बिचौलिया द्वारा एक नाबालिग (16 वर्षीय) की शादी एक लाख रुपया लेकर जबरन कराई जा रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने आनन फानन में मौके पर छापेमारी की और शादी को रुकवा दिया।मौके से पुलिस ने बिचौलिया महिला, उसकी एक बेटी और लड़का पक्ष से दुल्हा, उसके पिता व अन्य स्वजन सहित आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। लड़का राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है जबकि लड़की बिहार के अरवल जिला की बताई जाती है। पुलिस इस मामले में देर शाम तक हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में जुटी थी।मामले में पुलिस ने बताया कि अरवल जिले के एक गांव की 16 वर्षीय एक नाबालिग के दादा पचरुखी में किराए के मकान में रहते हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2023-10-11 at 9.50.09 PM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.50 AM
WhatsApp Image 2023-10-30 at 10.35.51 AM
ahmadali
WhatsApp Image 2023-11-01 at 2.54.48 PM

सिवान के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खुरमाबाद की एक महिला उसके घर पहुंच गई और बताया कि उसके दादा की तबीयत खराब है। इसके बाद लड़की अपनी मां के साथ सिवान आ गई। यहां उक्त महिला (बिचौलिया )ने अपने दामाद जयपुर निवासी रामअवतार से लड़की और उसकी मां को मिलवाया और इसके बाद महिला अपने दामाद के साथ लड़की और उसकी मां पर जबरन जयपुर के एक लड़के से शादी का दबाव बनाने लगे। जब दोनों ने इन्कार किया तो रुपये का लालच देने लगे। इसके बाद बुधवार को जबरन शहर के ललित बस स्टैंड समीप एक आश्रम में लाकर शादी करावाने लगे। इसी बीच किसी महिला ने घटना की सूचना दी । मौके पर पहुंच कर शादी को रुकवाया गया।

पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में लड़के के पिता जयपुर के बिलंदपुर निवासी हीरालाल बताया कि मेरे बेटा मुकेश की शादी के लिए मैंने एक लाख रुपया रामअवतार को दिया था। मेरे दो बेटे की शादी सिवान में ही होनी थी।दो दिन पूर्व मेरे एक बेटे की शादी भी रामअवतार ने ही सिवान में कराई है और आज मेरे बेटे मुकेश की शादी होनी थी। दो बेटे के लिए मैं दो लाख राम अवतार को दिया था। इस संदर्भ में मुफस्सिल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि कुछ लोगों को इस मामले में हिरासत में लेकर गहराई पूर्वक जांच की जा रही है जांच के दौरान अगर दोषी पाए गए तो उनके विरुद्ध वरीय पुलिस पदाधिकारी के दिशा निर्देश के आलोक में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।आगे उन्होंने इस संदर्भ में कुछ भी बताने से साफ-साफ इनकार किया है।